Lok Sabha Elections 2024 : भाजपा के उम्मीदवार की पहली सूची में होगी चूक, जारी करनी पड़ी दूसरी लिस्ट

Lok Sabha Elections 2024 : भाजपा द्वारा शनिवार को जारी सूची में बड़ी चूक हो गई। इसके चलते रविवार को संशोधित करके दूसरी सूची जारी करनी पड़ी। भाजपा ने रविवार को कुछ सुधारों के बाद असम राज्य के लिए उम्मीदवारों की एक संशोधित सूची जारी की।

पहली सूची में जहां बीजेपी ने असम की 14 लोकसभा सीटों में से 11 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की।

 

वहीं पार्टी ने कुछ नामों को गलत बताया. पहली सूची की घोषणा करते समय इस तथ्य पर भी विचार नहीं किया गया कि असम (Lok Sabha Elections 2024) में परिसीमन हुआ था। नई सूची शेयर करते हुए पार्टी ने एक्स पर पोस्ट किया, ‘असम राज्य के उम्मीदवारों की सूची में संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों की संख्या और नाम को सही किया गया है।

नई सूची के अनुसार, दिलीप सैकिया दरांग उदलगिरि से चुनाव लड़ेंगे, अमर सिंग तिस्सो दीफू से चुनाव लड़ेंगे, रंजीत दत्ता तेजपुर से चुनाव लड़ेंगे। सुरेश बोरा नागांव से और कामाख्या प्रसाद तासा काजीरंगा से चुनाव लड़ेंगे।

ये भी पढ़ें :   Trai new rule ; ट्राई ने टेलीकॉम कंपनियों को जारी किये नये आदेश, 15 अप्रैल से मोबाइल पर ये सर्विस हो जाएगी बन्द

असम में मंगलदाई और कलियाबोर जैसी कुछ सीटें (Lok Sabha Elections 2024) , जो अब लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र नहीं हैं, का उल्लेख सूची में किया गया था और उनके आगे उम्मीदवारों के नाम भी उल्लिखित थे।

जबकि दो सीटें भाजपा की पुरानी सहयोगी असम गण परिषद (AGP) को दी गई हैं, एक बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र के प्रमुख प्रोमोड बोरो की पार्टी यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) को आवंटित की गई है. डिब्रूगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी ने मौजूदा सांसद रामेश्वर तेली का टिकट काटकर केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल को टिकट दिया है. भारत के चुनाव आयोग (ECI) द्वारा पिछले साल परिसीमन अभ्यास किए जाने के बाद लोकसभा चुनाव असम में पहला चुनाव होगा.