Haryana Top news Headline : मिट्टी धंसने से एक परिवार के 4 सदस्य दबे, एक की मौत, STF में तैनात पुलिस कर्मी का मर्डर, शंभु, खनौरी बॉर्डर से नहीं दूसरे राज्यों से दिल्ली जाएंगे किसान

हरियाणा की सभी बड़ी खबरें एक क्लिक पर पढ़ें

 

Haryana Top news Headline : गुरुग्राम / मिट्टी धंसने से परिवार के चार सदस्य दबे:युवती की मौके पर ही मौत; बेसमेंट में खुदाई के दौरान हुआ हादसा

“गुरुग्राम के सेक्टर 40 थाना क्षेत्र के साउथ सिटी 1 में बेसमेंट में खुदाई के दौरान परिवार के चार सदस्य दब गए। जिसमें से 22 साल की एक लड़की की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.”

झज्जर बिग ब्रेकिंग

STF में तैनात पुलिसकर्मी सतबीर की गोलियां मार कर की हत्या
कर्मचारी की गाड़ी में ही खून से लथपथ मिला शव
ड्राइविंग सीट पर था शव, पास में थी पिस्तौल
ससुर के बयान पर हत्या का केस दर्ज

 

चण्डीगढ / मेरी नौकरी के भाग कब खुल पाएंगे कौन बताएंगे”, हरियाणा युवा कांग्रेस ने HSSC दफ़्तर के बाहर किया “भर्ती कीर्तन”

चण्डीगढ / “हरियाणा DGP के अधिकारियों को निर्देश; प्रदेश के सभी टोल प्लाजा पर रहेगी पुलिस तैनात, अपराध पर लगेगा अंकुश”

चण्डीगढ / “मुआवजा देने की बजाए बीजेपी-जेजेपी ने किसानों को छोड़ा पोर्टल भरोसे- हुड्डा”

चंडीगढ़: पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किसानों के लिए प्रति एकड़ कम से कम ₹40000 मुआवजा देने की मांग उठाई है। उन्होंने कहा है कि पिछले दिनों हुई बेमौसमी बारिश और ओलावृष्टि से कई जिलों में किसानों की खड़ी फसल बर्बाद हो गई। कई जगह 100% तक खराबा हुआ है। ऐसे में किसानों को इस नुकसान की भरपाई के लिए तुरंत मुआवजे की जरूरत है।

ये भी पढ़ें :   Bajaj finserv Gold Loan : अचानक पड़ जाए पैसों की जरूरत तो मिनटों में बजाज फिनसर्व गोल्ड लोन की ले सकते हैं सहायता

 

चण्डीगढ / “जेजेपी के प्रत्येक कार्यकर्ता कमर कस कर लोकसभा चुनाव तैयारी में जुटे- दिग्विजय चौटाला”

अंबाला / शंभू, खनौरी और डबवाली बॉर्डर से नहीं होगा कूच, दूसरे राज्यों के किसान जाएंगे दिल्ली- किसान

अपनी मांगो को लेकर किसान पंजाब-हरियाणा के बॉर्डरों पर डटे हुए हैं, 6 मार्च को किसानों ने दूसरे राज्यों के किसानों को बिना ट्रैक्टरों को दिल्ली कूच करने का आह्वान किया है। वहीं शंभू बॉर्डर पर किसान जत्थेबंदियों ने कल पैदल दिल्ली के ऐलान को लेकर प्रेसवार्ता की और बताया कि कल राजस्थान, मध्यप्रदेश और बिहार से किसान दिल्ली के जंतर-मंतर के लिए पैदल कूच करेंगे। किसानों नेताओं ने कहा शंभू बॉर्डर, खनौरी या डबवाली बॉर्डर से किसी तरीके का कूच नहीं रहेगा। किसान धरने को यहीं मजबूत करने का काम करेंगे।

 

चण्डीगढ / सीएम मनोहर के नेतृत्व में कैबिनेट मीटिंग संपन्न, बैठक में लिए गए कई बड़े फैसले

सीएम मनोहर लाल ने हिसार जिले के चार गांवों को बड़ी राहत देते हुए उन्हें आवासीय भूमि या भूखंडों का मालिकाना अधिकार देने वाली नीति बनाने की मंजूरी दे दी। इस नीति के तहत 31 मार्च 2023 तक सरकारी पशुधन फार्म, हिसार से संबंधित 1873 कनाल,मरला भूमि पर निर्मित आवास वाले मालिक स्वामित्व अधिकार के लिए पात्र होंगे। जो चार गांव इस नीति से लाभान्वित होंगे वो हैं – ढंढूर, पीरांवाली, झिरी (चिकनवास) और बबरान (बस्ती और डिग्गी ताल)।

 

रोडवेज के रूटों की संख्या बढ़ी

ये भी पढ़ें :   today History: आज का इतिहास, जानें प्रमुख घटनाएं, कौन आज पैदा हुआ

हरियाणा में रोडवेज की बसें अब 265 से बढ़कर 362 रूटों पर चलेंगी । राज्य सरकार ने नागरिकों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए मोटर वाहन अधिनियम, 1988 की 2016 की स्टेज कैरिज योजना में संशोधन को मंजूरी दी। प्रस्तावित संशोधनों में रूटों की संख्या 265 से बढ़कर 362 कर दी गई है।

इस विस्तार में रूटों को जोड़ना, बदलना और हटाना शामिल है, जिसका उद्देश्य सार्वजनिक मांग को प्रभावी ढंग से पूरा करना है। बैठक में हिंदी आंदोलन-1957 के मातृभाषा सत्या ग्रहियों और हरियाणा राज्य शुभ्र ज्योत्सना पेंशन एवं अन्य सुविधाएं योजना, 2018 के तहत दी जाने वाली मासिक पेंशन राशि को 10 हजार रुपए से बढ़ाकर 15 हजार रुपए करने को मंजूरी दी गई।

दोनों योजनाओं के तहत बढ़ी हुई मासिक पेंशन तुरंत प्रभाव से लागू होगी।

 

चण्डीगढ / “चुनाव के लिए तैयार हरियाणा, दस सीटों के लिए 10 CRPF और 5 ITBP कंपनियां संभालेंगी मोर्चा”

पलवल / “नशे में फेरों के लिए पहुंचा दूल्हा:हरकतें देख दुल्हन के परिजनों ने शादी से किया इनकार; खाली लौटाई बारात”

झज्जर / “STF जवान की गोली मारकर हत्या:कार में मिली लाश, पिस्टल रख सुसाइड दिखाने की कोशिश; फौज छोड़ पुलिस में भर्ती हुआ”

 

“सिरसा / बेटी को शादी के तोहफे में दिया ट्रैक्टर:किसान बोला- गाड़ी देता तो ससुरालियों पर बढ़ जाता व्यर्थ का बोझ”

“चरखी दादरी / किसानों के धरने पर पहुंची श्रुति चौधरी:पूर्व सांसद ने कहा- कांग्रेस छोड़ भाजपा में जाने की अफवाह चुनावी हथकंडा”

ये भी पढ़ें :   Hisar Airport : हिसार हवाई अड्डे से 7 शहरों के लिए उड़ान भरेंगी फ्लाइट, जानिए कौन कौन से रुट हुए फाइनल

 

चण्डीगढ / “हरियाणा पेंशन घोटाला, CBI की रिपोर्ट सामने आई:2012 से 2024 तक सभी अफसर दोषी; HC ने प्रमुख सचिव-महानिदेशक को अवमानना नोटिस भेजा”

 

भिवानी / “जजपा अध्यक्ष ने उड़ाई कांग्रेस की खिल्ली:भिवानी पहुंचे अजय चौटाला बोले- कांग्रेस AAP की बैसाखी का सहारा ले रही, इनमें रोज जूतम-पैजार”

जींद / बैंक मैनेजर ने लोगों के खातों से निकाले 25 लाख:जींद के खेड़ी लोहचब में एक्सिस बैंक में फ्रॉड, 5 साल से अपने अकाउंट में डालता रहा पैसे

“जींद में एक्सिस बैंक के एक ब्रांच मैनेजर ने फ्रॉड करके लोगों के 25 लाख रुपए अपने अकाउंट में ट्रांसफर कर लिए। इससे जुड़ा केस जींद के सिविल लाइन थाने में दर्ज किया गया है। आरोपी एक्सिस बैंक की खेड़ी लोहचब गांव वाली ब्रांच में तैनात है।”

 

“पानीपत / कूड़े के ढेर पर मिला भ्रूण:4 महीने का, कारोबारी की कोठी के पास चादर में लपेटकर फेंका, CCTV खंगाल रही पुलिस”

रोहतक / “रोहतक पहुंचे गवर्नर दत्तात्रेय:चंद्रयान-3 के नट-बोल्ट बनाने वाली कंपनी का दौरा किया; बोले- इंडस्ट्री मालिक और कर्मचारी से मिलकर बनती है”

 

गुरुग्राम / मिट्टी धंसने से परिवार के चार सदस्य दबे:युवती की मौके पर ही मौत; बेसमेंट में खुदाई के दौरान हुआ हादसा
“गुरुग्राम के सेक्टर 40 थाना क्षेत्र के साउथ सिटी 1 में बेसमेंट में खुदाई के दौरान परिवार के चार सदस्य दब गए। जिसमें से 22 साल की एक लड़की की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।