Jind protest : जींद जिले को NCR से बाहर करने, युवाओं के रोजगार की मांग को लेकर हुआ बड़ा प्रदर्शन

जानिये पूरी डिटेल

Jind protest : जींद जिले को NCR (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) से बाहर करने, शहर की समस्याओं के समाधान, यहां बड़ी औद्याेगिक इकाई स्थापित करने, रोजगार की मांग समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर मध्य उत्तरी हरियाणा विकास संगठन ने शहर में प्रदर्शन किया और इसके बाद सीटीएम नमृता कुमारी को मांगों का ज्ञापन सौंपा गया।

संगठन के अध्यक्ष शिव नारायण शर्मा ने कहा कि जींद जिले को एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में शामिल होने का कोई लाभ नहीं मिल पाया है। बल्कि इसका खामियाजा ज्यादा भुगतना पड़ा है। वाहनों की वैद्यता पांच साल घट गई। वहीं ईंट भट्ठे बंद पड़े हैं, जो मार्च में शुरू हो पाएंगे। इसलिए जींद को एनसीआर से बाहर किया जाना चाहिए। प्रदर्शन में संगठन के बैनर तले जिलेभर से महिलाएं, युवाओं सहित काफी लोगों ने भाग लिया।

 

पुरानी अनाज मंडी (jind protest) से प्रदर्शन करते हुए लोग लघु सचिवालय पहुंचेंगे और यहां सीटीएम नमृता कुमारी को ज्ञापन सौंपा। शिव नारायण शर्मा ने कहा कि जींद जिला औद्योगिक रूप से पिछड़ा हुआ है। जिसे औद्योगिक नगरी बनाने की मांग है। ताकि यहां के युवाओं को रोजगार के लिए गुरुग्राम, फरीदाबाद ना भागना पड़े। सड़कें भी ऊबड़-खाबड़ हैं और बेहतर निकासी प्रबंध नहीं होने से बरसाती सीजन में सड़कें टूट जाती हैं।

ये भी पढ़ें :   jind news : पीएम नरेंद्र मोदी ने जींद में वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए किया रेलवे अंडरब्रिज का शिलांन्यास, 5 मीटर चौड़ा होगा

 

Jind protest: A big demonstration took place demanding the exclusion of Jind district from NCR and employment of youth.
Jind protest: A big demonstration took place demanding the exclusion of Jind district from NCR

एक समान लेवल करके सड़कें बनाई जाएं। बड़ा बीड़ वन में चिड़ियाघर के नाम पर खानापूर्ति कर दी गई। बेहतर तरीके से यहां चिड़ियाघर बनाया जाना चाहिए। ऐतिहासिक रानी तालाब को पर्यटन के रूप में विकसित करने की जरूरत है। जिसके लिए यहां सरकार 25 से 30 करोड़ रुपये खर्च कर इसके सौंदर्यीकरण पर जोर दे।