Ayodhya : गर्भगृह में विराजमान रामलला की पहली तस्वीर सामने आई, 5 वर्षीय बाल रूप में

Ayodhya : रामलला की मूर्ति की पहली एक्‍सक्‍लूसिव तस्‍वीर सामने आई है। इस तस्‍वीर में रामलला की मूर्ति को कमल के फूल पर विराजमान देखा जा सकता है। रामलला की मूर्ति की पहली तस्‍वीर 5 वर्ष के बालरूप में है।

 

बता दें कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्‍ठा होनी है जिसकी तैयारियां जोरों पर है। यह मूर्ति मैसूर स्थित मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बनाई है। 51 इंच की रामलला की मूर्ति को कल रात मंदिर में लाया गया था।

 

Ayodhya: The first picture of Ramlala sitting in the sanctum sanctorum surfaced, in the form of a 5 year old child.
Ayodhya: The first picture of Ramlala sitting in the sanctum sanctorum surfaced.

बताते चलें कि प्राण प्रतिष्‍ठा से पहले रामलला की मूर्ति की पहली तस्‍वीर सामने आई है। अयोध्‍या में 16 जनवरी से अलग अलग विधि विधान से अनुष्‍ठान शुरू हो गए हैं। इससे पहले रामलला की मूर्ति को मंदिर परिसर में भ्रमण कराया गया। भगवान रामलला के विग्रह को पूरे विधि विधान से मंदिर परिसर में लाया गया।

अयोध्या स्थित राम मंदिर में आगामी 22 जनवरी को होने वाले अभिषेक समारोह से पहले भगवान राम की नई मूर्ति गुरुवार की दोपहर राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में रखी गई।

ये भी पढ़ें :   Haryana news: 30 किलोमीटर लंबी सड़क बनवाने के लिए 19 साल तक लड़ी लड़ाई, अब सड़क बनी, एक दर्जन से ज्यादा गांवों को फायदा