Car insurance Usa : अमेरिका में विदेशी यात्रियों को मिल जाएगा सस्ता कार बीमा, जाने पूरी जानकारी

संयुक्त राज्य अमेरिका में विभिन्न बीमा कंपनियां हैं, जो विदेशियों के लिए कार बीमा (car insurance Usa) प्रदान करती है

car insurance Usa : अगर आप संयुक्त राज्य अमेरिका में घूमने के लिए जाते हैं और वहां पर वाहन के माध्यम से यात्रा करना चाहते हैं, तो वहां की संयुक्त राज्य अमेरिका के कार बीमा (car insurance Usa) के बारे में जानकारी होना जरूरी हैं। अगर कोई सस्ती बीमा पॉलिसी पर अच्छा सौदा पाना चाहता है तो कुछ निश्चित आवश्यकताएं होती हैं और उसके बारे में आपको पूरी जानकारी होना जरूरी हैं। इसलिए आपको इस लेख के माध्यम से आपको अमेरिका में कार बीमा (car insurance Usa) के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं।

 

संयुक्त राज्य अमेरिका में भी भारत की तरह ही ऑटो बीमा दो प्रकार के होते हैं। इसमें एक प्रथम पक्ष का कार बीमा व दूसरा तृतीय पक्ष का कार बीमा होता हैं। इन बीमा की जरूरत तब होती है जब आपके ऑटोमोबाइल को कुछ हो जाता है। ऑटो बीमा दूसरे प्रकार भी होते हैं। इसमें एक है देयता बीमा (car insurance Usa)। देयता बीमा आपको तीसरे पक्ष को यानि चोट लगने को कवर करता है। अगर आपके पास अमेरिका का विशेष ड्राइविंग लाइसेंस व परमिट है तो आप वाहन को चला सकते हैं। संयुक्त राज्य अमेरिका के कई राज्य हैं, जिसमें विदेशियों के लिए कार बीमा कराना आवश्यक होता है।

 

संयुक्त राज्य अमेरिका में विदेशियों के लिए ऑटो बीमा (auto insurance) लेना बेहतर (car insurance quotes) होता है। यह ऑटो बीमा संयुक्त राज्य अमेरिका में आने वाले विदेशी ड्राइवरों व यात्रियों को बेहतर कवरेज प्रदान करता है। संयुक्त राज्य अमेरिका में विदेशियों के लिए सबसे सस्ता कार बीमा आपकी कार को चोरी होने और क्षति से कवर करता है। इस प्रकार के ऑटो बीमा को “आत्म-सुरक्षा बीमा” (Self-protection insurance) भी कहा जाता है। यदि आप परिवार के सदस्यों के साथ यात्रा कर रहे हैं, तो आप सामान के लिए अतिरिक्त कवरेज प्राप्त कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें :   Acb raid : हरियाणा में जीएसटी विभाग के अधीक्षक और निजी सीए को 10 लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ काबू

 

संयुक्त राज्य अमेरिका में विभिन्न बीमा कंपनियां हैं, जो विदेशियों के लिए कार बीमा प्रदान करती है। इन ऑटो मोबाइल बीमा (auto insurance) को ऑनलाइन जाँच कर सकते हैं। इसके माध्यम से इन आटो मोबाइल बीमा (auto insurance) की कीमतों को जान सकते हैं। यदि आप किसी निश्चित समूह से संबंधित हैं या यदि आपके साथ अतीत में कोई कार दुर्घटना हुई है, तो आप अपने प्रदाता से छूट भी मांग सकते हैं। यदि आप छात्र, अनुभवी और विकलांग है तो कई कंपनियां इसमें आपको छूट प्रदान करती हैं। लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप जो कार प्रयोग कर रहे हैं, वह अमेरिका की ही होनी चाहिए।

संयुक्त राज्य अमेरिका में भले ही विदेशियों के लिए कार बीमा खरीदना सस्ता हो और विदेशियों को कार खरीदना भी सस्ता होता हैं, लेकिन सस्ती कार खरीदाना इतना भी सस्ता नहीं कि आप उनकी राशि के अनुसार कार खरीद सकें।

 

आप संयुक्त राज्य अमेरिका में विदेशियों के लिए एक छोटी कार (auto insurance) के लिए भी बहुत सस्ती कीमत पर ऑटो बीमा प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, यह बीमा आमतौर पर आपके अपने देश में कार के लिए भुगतान की जाने वाली राशि से बहुत कम होता है। विदेशियों के लिए कार बीमा होना जरूरी हैं। यदि किसी की कार से दुर्घटना हो जाती है तो यह ड्राइवर को अधिक लागत चुकाने से बचाता है।

ये भी पढ़ें :   17 march Today rashifal : इस राशि वालों पर होगी धन वर्षा, इस राशि की महिलाएं अड़ेंगी खरीददारी की जिद्द पर

 

संयुक्त राज्य अमेरिका में कार बीमा के कई प्रकार हैं। इसमें व्यापक कार बीमा, देयता (Comprehensive car insurance), बिना बीमा वाले मोटर चालक (liability insurance), तीसरे पक्ष (third party insurance), टकराव और देयता ऑटो बीमा (collision and liability auto insurance) शामिल हैं। इन बीमा के बारे में संयुक्त राज्य अमेरिका में बीमा करने वाली कंपनियों से संपर्क करके यह बीमा खरीद सकते हैं। इसलिए आपको सबसे अच्छे सौदे के लिए खरीदारी करनी चाहिए ताकि आपको सबसे अच्छा सौदा मिल सके जो आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हो।

 

How much does auto insurance cost in the US for an international driver

आप सोचते होंगे कि संयुक्त राज्य अमेरिका में अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए (cheap car insurance) बीमा महंगा होगा। किसी भी ऑटो बीमा पॉलिसी की तरह, बीमा की कीमत कई कारकों द्वारा निर्धारित होती है। अंतर्राष्ट्रीय यात्रा के लिए बीमा प्राप्त करना, संयुक्त राज्य अमेरिका के अंदर नियमित ड्राइविंग के लिए बीमा प्राप्त करने से अधिक महंगा नहीं है यदि आपको केवल थोड़े समय के लिए कवरेज की आवश्यकता है और क्रॉस-कंट्री यात्रा पर जा रहे हैं तो अपना बीमा ऑनलाइन प्राप्त करके पैसे बचाना आसान है।

आपके ड्राइविंग रिकॉर्ड और आपके क्रेडिट स्कोर का भी अंतरराष्ट्रीय कार बीमा लागत पर बड़ा प्रभाव डालता है। जिनका ड्राइविंग रिकॉर्ड अच्छा है और उनका क्रेडिट स्कोर ऊंचा है, वे अपनी ऑटो पॉलिसियों पर छूट पाने में सक्षम हैं। दूसरी ओर, खराब क्रेडिट और/या खराब ड्राइविंग रिकॉर्ड वाले लोग अक्सर उच्च दरों का भुगतान करेंगे।

ये भी पढ़ें :   GST news : 18000 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा, 98 लोग गिरफ्तार

 

Short-term car insurance is possible for foreign drivers in the United States

विदेशी ड्राइवरों के लिए अस्थायी कार बीमा एक विदेशी नागरिक के जीवन की रक्षा करने का एक तरीका है। जिसने अपना लाइसेंस दूसरे देश में प्राप्त किया है, लेकिन अपने देश में सीमित अधिकार और कवरेज है। कई देशों में विदेशी ड्राइवरों की कवरेज आवश्यकताओं का आकलन करने के लिए समर्पित कोई विशेष विभाग नहीं है, बल्कि मोटर वाहन विभाग है जो अनुरोध पर विदेशी ड्राइवर के लाइसेंस की डुप्लिकेट जारी करेगा।

 

Car insurance Usa Foreign travelers will get cheap car insurance in America
Car insurance Usa Foreign travelers will get cheap car insurance in America

 

Car Insurance for Foreign Drivers in the United States

संयुक्त राज्य अमेरिका में विदेशी ड्राइवरों के लिए (car insurance Usa) कार बीमा हाल ही में विभिन्न राज्यों द्वारा उन पर लगाए गए कई नियमों और विनियमों के कारण एक जटिल मुद्दा रहा है। यह विशेष रूप से सच है यदि आप कैलिफ़ोर्निया में रहते हैं जहां वे अपनी बीमा पॉलिसियों को स्वीकृत कराने के लिए अपने स्वयं के निर्धारित कानूनों का सख्ती से पालन करते हैं। हालांकि, उनकी सख्त नीतियों के कारण अन्य राज्यों के बीच उनकी स्वीकार्यता की दर बहुत कम है, जिसके लिए अक्सर विदेशी ड्राइवरों से वित्तीय सुरक्षा के प्रमाण की आवश्यकता होती है।

उनमें से अधिकांश का दुर्घटना (car insurance Usa) अनुपात भी अधिक होता है और इस प्रकार उनका प्रीमियम आमतौर पर अधिक होता है। इससे विदेशी ड्राइवरों के लिए राज्य बीमा एजेंसियों से अनुमोदन प्राप्त करना मुश्किल हो जाता है।