Teachers resignation news : 30 शिक्षकों ने छोड़ दी नौकरी, जाने कारण

Teachers resignation news : पूरे देश में नौकरी के लिए संघर्ष करते हैं और नौकरी देने के लिए आंदोलन करते हैं। वही ऐसी भी जगह हैं जहां शिक्षक जैसे पद से (Teachers resignation news ) त्याग पत्र दे रहे हैं। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) से बहाल नौ शिक्षकों ने नौकरी छोड़ दी है। इन शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को अपना त्यागपत्र सौंप दिया। जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह ने त्यागपत्र स्‍वीकार कर लिया है।

जिला शिक्षा पदाधिकारी संग्राम सिंह द्वारा जारी पत्र के अनुसार, सदर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय पाठक बिगहा में पदस्थापित शिक्षक नीतू यादव, ओबरा के प्राथमिक विद्यालय चेचाढ़ी में कार्यरत प्रज्ञा परमिता महाराणा, देव के मध्य विद्यालय केताकी-2 में कार्यरत ऐश्वर्य श्रीवास्तव ने अपने पद (Teachers resignation news ) से त्यागपत्र दे दिया।

इसके अलावा, रफीगंज के मध्य विद्यालय अमरपुरा में कार्यरत अविनाश सिंह, मध्य विद्यालय खैरी में पदस्थापित हर्षवर्धन, प्राथमिक विद्यालय अधीन बिगहा में कार्यरत कृष्णा पांडेय, मध्य विद्यालय बलार में कार्यरत उमाकांत मिश्र, मदनपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय नथु बिगहा में कार्यरत रंधीर कुमार और प्राथमिक विद्यालय पाठक बिगहा में कार्यरत रजत यादव ने भी शिक्षक के पद से इस्‍तीफा दे दिया। सभी का त्यागपत्र  (Teachers resignation news ) स्वीकृत कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें :   PM surya ghar yojna : पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के तहत हरियाणा में एक लाख 73499 घरों पर लगेंगे सोलर कनेक्शन

सभी सामान्य विषय के शिक्षक थे। त्यागपत्र देने वाले शिक्षकों ने नौकरी छोड़ने का कारण (Teachers resignation news ) व्यक्तिगत बताया है। शिक्षकों के त्यागपत्र देने से संबंधित जानकारी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक को दी गई है।

यह नौकरी छोड़ने का कारण

जानकारी के मुताबिक, जिले में अब तक बीपीएससी से बहाल करीब 30 शिक्षकों ने त्यागपत्र दिया है। बताया जाता है कि कई शिक्षकों की पत्नियां भी शिक्षक हैं और दोनों का पदस्थापन दो जिलों में किया गया, जिस कारण नौकरी से त्यागपत्र (Teachers resignation news ) दिए हैं। कुछ दूसरे जिले के शिक्षकों का पदस्थापन घर से दूर विद्यालय में हो गया है, जिस कारण नौकरी छोड़ रहे हैं तो कुछ की नौकरी दूसरे विभाग में लगने के कारण शिक्षक की नौकरी से त्यागपत्र दे रहे हैं।