Haryana news : हरियाणा में बड़ा हादसा, बिजली का करंट लगने से 8 दुधारू गायों की दर्दनाक मौत

Haryana news : हरियाणा में सोहना टूरिज्म के पास अरावली की पहाड़ी पर अचानक से 8 गायों की बिजली का करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। गायों के मालिक ने सुबह दूध निकालने के बाद अपनी गायों को ग्वाले के साथ चराने लिए अरावली पहाड़ी में भेजा था।

जैसे ही गाय सोहना टूरिस्ट कम्प्लेक्स के पास पहुंची तो वहां पर बिजली की 11 हजार वोल्टेज की लाइन में लगाए गए लोहे के खंभे में करंट आ रहा था और जैसे ही गाय वहां पर पहुंची वैसे ही एक के बाद एक 8 दुधारू गायों को बिजली के करंट ने अपनी चपेट में ले लिया। बिजली के करंट से गाय बुरी तरह झुलस गई और उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

हालांकि गनीमत यह रही कि गायों के साथ मौजूद ग्वाले ने बाकी गायों को वहां से हटा दिया, नहीं तो यहां पर एक बड़ा हादसा भी घटित हो सकता था। बता दें कि अरावली पहाड़ी के पास बसे गांव पिपाका निवासी एक व्यक्ति दूध बेचने का काम करता है, जिसने करीब 50-60 गाय पाली हुई है।

ये भी पढ़ें :   Haryana CMO news : हरियाणा CMO में बड़े स्तर पर बदलाव, 6 अधिकारियों में बांटे 58 डिपार्टमेंट, देखें पूरी डिटेल

आज सुबह उक्त व्यक्ति ने गायों का दूध निकालने के बाद रोजना की तरह आज भी उनको ग्वाले के साथ चरने के लिए अरावली की पहाड़ी में भेज दिया, जहां पर लोहे के पोल में बिजली का करंट उतरने की वजह से यह हादसा घटित हुआ है। घटित हुई इस हादसे की जानकारी पाकर सोहना सिटी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची, जिन्होंने मौके का मुआयना करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है।देखना इस बात का होगा कि पुलिस जांच के दौरान दुधारू गायों की मौत का असल कारण क्या सामने आता है।

 


ये भी पढ़ें : सेक्सुअल हेल्थ बढ़ाने के लिए ये दो योग लाभकारी ⇓

सेक्सुअल हेल्थ बढ़ाने के लिए पुरुष करें ये दो योगासन, होगा फायदा