Haryana news : सिर के बल बाल्टी में गिरी मासूम बच्ची, मौत, खिलौना निकालने की कोशिश कर रही थी

जानिए पूरा मामला

Haryana news : हरियाणा के पानीपत में दो साल की बच्ची की पानी की बाल्टी में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई। मासूम अपने भाइयों के साथ खेलते-खेलते खिलाैना निकालने के लिए आंगन में रखी बाल्टी में झुक रही थी। इससे वह पानी से भरी बाल्टी में गिर गई और डूब गई। सिर के बल गिरने के कारण वह संभल नहीं पाई और पानी में ही डूबने से उसकी मौत हो गई। करीब 10 से 15 मिनट के बाद परिजनों ने उसे देखा तो तुरंत बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

जानकारी के अनुसार कि बच्ची अपने दो भाइयों के साथ खेल रही थी। वे दोनों खेलते-खेलते दुकान पर चले गए और जब वापस आए तो बच्ची बाल्टी में गर्दन के बल पड़ी मिली। उस वक्त बच्ची की सांस चल रही थी। आनन-फानन में परिजन उसे निजी अस्पताल ले गए जिसके बाद बच्ची को सरकारी अस्पताल ले जाने की सलाह दी। सरकारी अस्पताल में जांच के बाद डॉक्टरों ने मासूम को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बच्ची का पोस्टमार्टम नहीं कराया है। पुलिस (Haryana news ) ने परिजनों से लिखवा कर शव सौंप दिया है।

ये भी पढ़ें :   1 march top headlines : पीएम सूर्य' योजना को मिली मंजूरी, एक करोड़ परिवारों को मिलेगी 300 यूनिट फ्री बिजली

जानकारी के मुताबिक रंगीला लंबे समय से समालखा के गांव करहंस में पानी की बड़ी टंकी के पास शिव मंदिर वाली गली में रहता है और वो यहीं काम करता है। उसके तीन बच्चे हैं, दो लड़के और एक लड़की। जिनमें सबसे छोटी लड़की ज्योति थी। रंगीला ने बताया कि हादसे के वक्त वो और उसकी पत्नी घर के कामों में लगे हुए थे। ज्योति अपने भाईयों के साथ खेल रही थी, लेकिन दोनों भाई दुकान पर सामान लेने चले गए और करीब 10 मिनट बाद वापस लौटे।

 

घर में पसरा मातम

दुकान से वापस लौटने पर दोनों भाईयों ने ज्योति को पानी की बाल्टी में मुंह के बल गिरा हुआ देखा और इसके बाद घर में चीख-पुकार के सभी घर (Haryana news ) वाले इकट्‌ठा हो गए। उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वो नहीं बच पाई। परिजनों के मुताबिक बाल्टी आधी से थोड़ी ऊपर तक भरी हुई थी। उसी में ज्योति डूब गई। मासूम की मौत से पूरे घर में मातम का माहौल पसरा हुआ है।

ये भी पढ़ें :   Haryana acb raid : सीआईए इंस्पेक्टर 4 लाख रूपये लेते पकड़ा, केस में फंसाने की धमकी देकर ले रहा था रिश्वत