Ayodhya free travelling : बुजुर्गों की बल्ले-बल्ले : फ्री में कर सकते हैं अयोध्या दर्शन, करना होगा ये काम

-सरकार द्वारा शुरू की गई योजना, जानिए पूरी जानकारी

Ayodhya free travelling : हरियाणा के बुजुर्गों की अब बल्ले-बल्ले होने वाली है। जो भी बुजुर्ग अयोध्या में राम दर्शनों के लिए जाना चाहता है तो इन बुजुर्गों के लिए सरकार द्वारा योजना की शु्रूआत की गई है। इस योजना के तहत हरियाणा से फरवरी में लोगों को अयोध्या ले जाया जाएगा। हरियाणा राज्य को 9-10 फरवरी का स्लॉट मिला है। मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। खास बात यह है कि सरकार बुजुर्गों को अयोध्या की मुफ्त यात्रा कराएगी। इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया है। हालांकि उन बुजुर्गों को ही ले जाया जाएगा जिनकी सालाना आय 1.80 लाख रुपए है। हालांकि आय की सीमा को बढ़ाया भी जा सकता है। इस पर सरकार में चर्चा भी चल रही है।

सरकार की ओर से ट्रेन बुक कराने की प्रक्रिया भी चल रही है। रेलवे से बातचीत की जा रही है। इसके अलावा चंडीगढ़, अंबाला व दिल्ली से अयोध्या जाने वाली ट्रेनों में भी दो-दो बोगी बुक कराने की प्लानिंग चल रही है। ताकि इस जरिए भी लोगों को. अयोध्या भेजा जा सके।

ये भी पढ़ें :   Haryana acb raid ; हरियाणा पुलिस के ASI ने 5 हजार रुपये के लिए बेचा अपना ईमान, रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

सरकार बुजुर्गों का पूरा खर्च उठाएगी। उनके रहने का भी प्रबंध किया जाएगा। यहां तक कि प्रत्येक बोगी में एक-एक वालिंटियर भी होगा। मुख्यमंत्री के एडवाइजर (पब्लिसिटी) तरुण भंडारी ने बताया कि बुजुगों को अयोध्या ले जाने के लिए तैयारी की जा रही है। प्रयास होगा कि ज्यादा से ज्यादा लोग दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचे।