Haryana weather update : हरियाणा में आज से मौसम लेगा करवट, 4 जिलों में हल्की बारिश की संभावना, येलो, आरेंज अलर्ट जारी, देखें मौसम अपडेट

Haryana weather update : हरियाणा में आज से मौसम दोबारा करवट लेने जा रहा है। इसके चलते कुछ जिलों में हल्की व मध्यम बारिश की संभावना है तो वहीं कहीं पर बूंदाबांदी होने की संभावना है। मौसम विभाग ने येलो व आॅरेंज अलर्ट जारी करते हुए चेतावनी जारी की है। आगामी तीन दिनों तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा।

बताया जा रहा है कि पंजाब से सटे जिलों सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, कैथल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलेंगी और कहीं-कहीं ओलावृष्टि की भी संभावना है। इस विक्षोभ का असर 31 मार्च तक रहेगा। इसके बाद 2 अप्रैल को एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। मगर यह पहले के मुकाबले कमजोर रहेगा।

अगर जींद जिले की बात की जाए तो जींद में आज और कल मौसम में बादलवाही रहेगी। एक अप्रैल को कहीं-कहीं छिटपुट बूंदाबांदी हो सकती है। चार और पांच अप्रैल को भी जिले में आंशिक बारिश के आसार हैं। 12 अप्रैल तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा। इस दौरान बीच-बीच में बादल छाए रहेंगे तो वहीं धूप भी निकलेगी। इधर मंडियों में सरसों की खरीद शुरू हो चुकी है। मौसम परिवर्तनशील होने के चलते किसानों को सलाह है कि मंडियों में सरसों की फसल ले जाते समय तिरपाल आदि का इंतजाम साथ में कर के रखें, ताकि बारिश की स्थिति में सरसों को भीगने से बचाया जा सके।

ये भी पढ़ें :   Loksabha election update : लोकसभा चुनाव से पहले हरियाणा में बड़े स्तर पर होगा पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों में फेरबदल

 


ये भी पढ़ें : सेक्सुअल हेल्थ बढ़ाने के लिए पुरुष करें ये दो योगासन, होगा फायदा

सेक्सुअल हेल्थ बढ़ाने के लिए पुरुष करें ये दो योगासन, होगा फायदा