Jind news : ब्राह्मण समाज के विवाह के योग्य युवक-युवतियों के लिए 25 को रोहतक में होगा परिचय सम्मेलन

समाज की नई पहल, जानें पूरी डिटेल

Jind news : ब्राह्मण समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों के विवाह को लेकर ब्राह्मण समाज ने नई पहल शुरू की है। 25 फरवरी को रोहतक के सेक्टर 36 में अखिल भारतीय महर्षि अत्रि धर्मार्थ ट्रस्ट में ब्रह्म मिलन समारोह का आयोजन किया जाएगा। इसमें ब्राह्मण समाज के युवक-युवती तथा परिवार का परिचय सम्मेलन होगा।

बुधवार को जींद (Jind news) की ब्राह्मण धर्मशाला में यह जानकारी देते हुए ब्राह्मण परिवार परिचय ग्रुप के संस्थापक प्रवीन अत्री ने बताया कि उन्होंने सभी जिलों में जाकर इस समारोह में भाग लेने की खातिर निमंत्रण दे रहे हैं। बुधवार को जींद में पहुंचे और ब्राह्मण सभा के प्रधान धर्मवीर शर्मा और मौजिज लोगों को निमंत्रण दिया।

इस दौरान पंडित हरीराम दीक्षित, राधेश्याम शर्मा, तेलूराम कौशिक, विनोद दीक्षित, रामफल पेगां व विनोद कौशिक भी मौजूद रहे। प्रवीन अत्री ने बताया कि उनका ग्रुप लगभग दो वर्ष से निश्शुल्क, निस्वार्थ समाज सेवा काे समर्पित प्लेटफार्म है और ब्राह्मण समाज के युवक-युवतियों का डेटा एकत्रित कर रहा है।

ये भी पढ़ें :   Cotton sowing ; कपास की बिजाई का काम शुरू, हर साल गुलाबी सुंडी के प्रकोप के कारण हो रहा किसानों का मोह भंग, कृषि विभाग ने दी ये सलाह

प्रवीन ने बताया कि कुछ स्वार्थी लोगों ने विवाह जैसे पवित्र कार्य को भी व्यापार बना लिया है। ऐसे में ब्राह्म मिलन समारोह समाज के लिए नई दिशा प्रदान करेगा। पूरे प्रदेश के सभी जिलों के (Jind news) अलावा दूसरे राज्यों से भी समाज के लोग हिस्सा लेंगे।

इस दाैरान आपस में लोग एक-दूसरे से परिचय कर सकेंगे। इससे रिश्ते भी आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि 25 फरवरी को ब्राह्मण समाज के ज्यादा से ज्यादा परिवार भाग लें और कार्यक्रम को सार्थक बनाएं।