marathon race: जींद के खिलाड़ी ने मुम्बई मैराथन में जीता मेडल, SP ने किया सम्मानित

जीन्द के नरेन्द्र चौहान ने दिनांक 21.01.2024 को छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज द्वारा आयोजित की गई 42.195 किलोमीटर मैराथन दौड़ (marathon race)  में हिस्सा लेकर उसे पूरा करने पर मेडल हासिल किया है। यह दौड उसने 4 घंटे 48 मिनट व 17 सेकंड में बिना रुके लगातार दौडते हुए पूरी की है। जिस पर पुलिस अधीक्षक जीन्द ने उन्हें इस सफलता पर बधाई दी है।

पुलिस अधीक्षक जीन्द ने बताया कि 43 वर्ष की उम्र में जीन्द के युवक ने 42.195 किलोमीटर लगातार दौड लगा कर जिले को गौरवान्वित किया है जो आज के युवाओं के लिए प्रेरणादायक है जीन्द के युवा मेहनती व हौसला रखने वाले हैं जो हर प्रकार की चुनौती का सामना कर सकते हैं। उन्होने युवाओं को सलाह दी कि वे नषे की तरफ ना भागे कड़ी मेहनत करके अपने भविष्य को संवारने का प्रयास करें।

मैराथन धावक नरेन्द्र चौहान ने बताया कि वह हर रोज सुबह 3 बजे उठता है और अर्जुन स्टेडियम में दौड़ लगाता है वह अनेक बार स्टेडियम के 400 मीटर ट्रैक के 110 चक्कर लगा चुका है। नरेन्द्र का दावा है कि उसके बराबर बिना रुके दौड़ लगाने वाला जीन्द जिले मे कोई नहीं है। वह मैराथन (marathon race) में 42 किलोमीटर दौड़ने के लिए 44 किलोमीटर दौड़ कर तैयारी करता है। उसे अपने कौच मरीन कमांडो प्रवीण तेवतिया व मेजर शश मेहता से प्रेरणा मिली है।

ये भी पढ़ें :   haryana hps promotion : हरियाणा के चार डीएसपी बनेंगे आईपीएस, सरकार ने यूपीएससी को भेजे नाम