fake police: नकली पुलिस कर्मी बनकर ठगी  करने के आरोप में जींद का युवक पकड़ा

पुलिस का आई कार्ड व सुपारी सूट पहनकर लोगों से ठगी का प्रयास करने के आरोप में जींद जिले के खटकड़ गांव के युवक को पकड़ा है। युवक को हांसी पुलिस ने गांव राजथल से पकड़ा है। आरोपी से पुलिस ने आई कार्ड बरामद किया है। जिस पर हरियाणा पुलिस आई कार्ड लिखा हुआ है, लेकिन उस पर फोटो धुंधला किया हुआ है। पीछे के पते पर भी कुछ डालकर उसको हल्का मिटाया हुआ है।

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी (fake police) का केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को अदालत में पेश करते एक दिन के रिमांड पर लिया है। आरोपी की पहचान जींद जिले के खटकड़ गांव के नरेश के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ नारनौंद थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी को सोमवार को हांसी कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने नरेश को एक दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

ये भी पढ़ें :   SBI Mutual Fund : एसबीआई म्यूचुअल फंड ने की बल्ले-बल्ले, 5 साल में 3 लाख के हुए 11 लाख रुपये

डीएसपी रविंदर सागवान ने बताया कि पुलिस टीम को सूचना मिली कि राजथल गांव के बस स्टेण्ड पर एक व्यक्ति अपने आपको पुलिस कर्मचारी बताकर लोगों को गुमराह कर रहा है। देखने में वह पुलिस कर्मचारी (fake police) नहीं लग रहा था। उसने सफारी सूट के ऊपर जैकेट पहन रखी थी। सूचना पाकर वह अपनी टीम के सदस्यों के साथ राजथल बस अड्डा पर पहुंचे।

आरोपी से पूछा गया कि वह कौन है तो उसने खुद को पुलिस कर्मचारी बताया। उसे आई कार्ड दिखाने को कहा गया तो उसने दिखाया। आई कार्ड में फोटो साफ नहीं दिख रही थी। पिछली तरफ पते वाली जगह पर मिटाने के लिए कुछ डाल रखा था। जिससे साफ नहीं दिख रहा था। उसने अपना नाम नरेश कुमार बताया। पुलिस (fake police) उससे गहनता से पूछताछ कर रहीं हैं।