gender test news : 25 हजार रुपये लेकर दी लड़का होने की एक ग्राम दवा, PNDT टीम ने दो को पकड़ा

gender test news : सरकार की सख्ती के बाद भी लिंग जांच के मामले सामने आ रहे हैं। सोनीपत जिले में सक्रिय एक गिरोह को सोनीपत की पीएनडीटी टीम ने दिल्ली से पकड़ा है। जहां पर टीम ने महिला को ग्राहक बनाकर भेजा। जहां पर कोख (gender test news) में पल रहे बच्चा लड़का है या लड़की इसके लिए 25 हजार की डिमांड की।

 

रूपये लेते ही गिरोह के लोग मेडिकल स्टोर पर गए, जहां से एक ग्राम दवाई लेकर आया और मौके पर ही खिला दिया। थोड़ी देर बात आरोपियों ने कहा कि कोख (gender test news) में पल रहा बच्चा लड़का है। लेकिन इसी दौरान टीम ने छापा मार दिया। जहां से गिरोह के दो लोगों को पकड़ लिया। पकड़े गए आरोपी कमलेश और बाबूलाल है। टीम ने दोनों को पकड़कर दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है और आगामी कार्रवाई दिल्ली पुलिस कर रही है।

 

सोनीपत पीएनडीटी अधिकारी सुमित कौशिक को गुप्त सूचना मिली थी कि दिल्ली के नजफगढ़ में हिमाचल आयुर्वैदिक दवा खाना (gender test news) चलाने वाला कमलेश लड़का और लड़की होने की जांच करते हैं। पीएनडीटी अधिकारी डॉ सुमित कौशिक ने एक टीम का गठन किया जिसमें डॉक्टर मोहित डबास, डॉ दीपक कौशिक, डॉक्टर सृष्टि, मनोज व अमित राठी को शामिल किया गया, जिसके बाद एक महिला को कमलेश के पास भेजा गया।

ये भी पढ़ें :   Haryana Government Scheme : ट्रैक्टर खरीदने के लिए हरियाणा सरकार की योजना, एक लाख की मिलेगी सब्सिडी

महिला के भेजे जाने के बाद कमलेश ने महिला से 25 हजार 500 रुपये की नगदी ली और वह अपनी गाड़ी लेकर द्वारिका में स्थित शिव आयुर्वेदिक स्टोर पर गया और वहां पर 25 हजार देकर 1 ग्राम दवाई लेकर वापस आया।

 

दवाई महिला को खिला दी और देशी तरीके से लड़का होने की बात कही। उसके बाद महिला को कहा कि आपके पेट में लड़का है। टीम ने कार्रवाई करते हुए कमलेश को पकड़ लिया। इसके बाद 500 रुपए कमलेश के पास से और 25 हजार रुपये बाबूलाल के पास से बरामद हुए हैं, आगामी कार्रवाई दिल्ली नजफगढ़ थाना कर रहा है।