Indian Railways: रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, किराये में हुई कटौती, जानिए

clin bold news, भारतीय रेलवेः नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव से पहले रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी है। भारतीय रेलवे ने यात्रियों को राहत देते हुए ट्रेन किराए को कोविड से पहले के स्तर तक कम करने का फैसला किया है। लंबे इंतजार के बाद भारतीय रेलवे ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। भारतीय रेलवे ने रेल यात्रियों को राहत देने के लिए यात्री ट्रेन किराए में 50% तक की कटौती करने का फैसला किया है। यात्री ट्रेनों में रोजाना यात्रा करने वाले यात्रियों को इसका सबसे अधिक लाभ मिलेगा। इंडियन रेलवे न्यूज के मुताबिक, रेलवे ने कोरोना के पहले स्तर पर टिकट की कीमतें वापस लाने का फैसला किया है। कोविड-19 महामारी के दौरान, भारतीय रेलवे ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए ट्रेन टिकटों के किराए में वृद्धि की थी। अब कीमतों में वृद्धि को कम करने का निर्णय लिया गया है। भारतीय रेलवे के इस फैसले से ट्रेन का किराया लगभग आधा कम हो जाएगा।

ये भी पढ़ें :   SSC Recruitment 2024 : केंद्रीय मंत्रालयों में 10वीं व 12 वीं पास के लिए नौकरी का सुनेहरा मौका

भारतीय रेलवे ने यात्री ट्रेनों के किराए में 50% की कटौती की है। कोविड-19 महामारी के दौरान यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया गया था। लॉकडाउन समाप्त होने के बाद, रेलवे ने यात्री ट्रेनों को वर्गीकृत किया और उन्हें एक्सप्रेस ट्रेनों के किराए में जोड़ा, इसलिए लोगों को यात्री ट्रेनों के लिए एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया देना पड़ा। दैनिक यात्रियों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। 27 फरवरी को रेलवे ने यात्री ट्रेनों में द्वितीय श्रेणी का किराया फिर से शुरू करके यात्रियों को राहत दी है। रेलवे ने शून्य से शुरू होने वाली सभी मेनू ट्रेनों और ट्रेनों के किराए में लगभग 50% की कमी की है। रेलवे ने किराया वसूलने के लिए अनारक्षित टिकट प्रणाली ऐप को भी संशोधित किया है।

भारतीय रेलवे ने लॉकडाउन के दौरान ट्रेनों के किराए में बढ़ोतरी की है। ट्रेनों में भीड़ कम करने के लिए यात्रियों से एक्सप्रेस किराया लिया जा रहा था। यात्री ट्रेनों के यात्रियों को एक्सप्रेस ट्रेनों में भी किराया देना पड़ता था। रेलवे के इस फैसले से उन लोगों को सबसे ज्यादा फायदा होगा जो रोजाना ट्रेनों से यात्रा करते हैं।

ये भी पढ़ें :   Top headlines : कोरोना से 20 गुना घातक, रहस्यमयी बीमारी X को लेकर WHO के माथे पर चिंता