Haryana Viral Marriage : दूल्हे ने दहेज़ में 21 लाख लौटाकर किया यह काम

Haryana Viral Marriage : हरियाणा की एक शादी की वायरल हो रही वीडियो के बाद दूल्हे के कदम की हर तरफ सहराना हो रही है। शादी के मंडप में 21 लाख रुपये कैश रखा था। दुल्हन के पिता ने दूल्हे को शगुन के तौर पर ये रुपये दिए थे, लेकिन दुल्हे सीमंत चौहान ने पैसे लेने से इंकार कर दिया। मामला हरियाणा के पंचकूला का है।

पंचकूला के सेक्टर-25 के रहने वाले सीमंत चौहान ने अपनी शादी में लाखों रुपये का दहेज लौटकर मिसाल कायम की। पंचकूला के मोरनी में शादी के दौरान दूल्हे ने शगुन में मिले 21 लाख रुपए लड़की वालों को वापस लौटा दिए। सिर्फ शगुन के तौर पर 101 रुपये लेकर शादी की।

न्यूजीलैंड के रहने वाले सीमंत चौहान की शादी 2 मार्च को मोरनी के एक होटल में हुई। इस शादी का एक वीडियो भी वायरल (Haryana Viral Marriage) हो रहा है, जिसमें दूल्हा सीमंत चौहान लाखों रुपए के नोटों के ढेर में से सिर्फ 101 रुपये का शगुन लेकर अपनी शादी कर रहा है। वीडियो में दूल्हे के पिता लड़की के पिता से कह रहा है कि वह सिर्फ उनकी लड़की से अपने लड़के की शादी करना चाहते हैं। वह किसी भी प्रकार से पैसा नहीं चाहते हैं।

ये भी पढ़ें :   Car discount : कार खरीदने का सुनेहरा मौका, यह कंपनी कार खरीदने पर दे रही साढे 3 लाख तक की छुट

 

दूल्हे के पिता का कहना है कि दहेज जैसी को प्रथा हमारे समाज में चल रही है और इसे मिटाने का प्रयास उनके लड़के ने किया है। उन्होंने कहा कि वह राजपूत समाज से हैं और दहेज प्रथा बहुत प्राणी है और इसको मिटाने के लिए उन्होंने एक छोटा प्रयास किया है। उन्होंने बताया कि उनका बेटा न्यूजीलैंड में काम करता है।

पिता ने कहा है कि वह लोगों से अपील करते हैं कि अच्छे रस्मों-रिवाज से शादी करें, लेकिन दहेज लेना बंद करें। उन्होंने कहा है कि आज के समाज में दहेज प्रथा (Haryana Viral Marriage) बंद होनी चाहिए, क्योंकि यह एक विनाश का कार्य है और हर युवक को इस प्रकार का कदम उठाना चाहिए। बता दें कि इस प्रकार की सोच रखने वाले युवकों ने देश के लाखों करोड़ों उन नौजवानों को एक बड़ा संदेश दिया है जो भविष्य में अपना घर बसाएंगे।