NEET UG Registration 2024 : नीट की परीक्षा के लिए अपडेट, इस तारीख से होगा रजिस्ट्रेशन

NEET UG Registration 2024 : नीट यूजी एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा नीट यूजी एग्जाम का नोटिफिकेशन (NEET UG Notification 2024) फरवरी के दूसरे सप्ताह में जारी किए जाने की संभावना है।

हालांकि, इस संबंध में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। नोटिफिकेशन जारी होने के बाद योग्य अभ्यर्थी एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर तय समय के अंदर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे।

NEET UG Exam 2024 Date: नीट यूजी एग्जाम डेट

एनटीए ने नीट यूजी एग्जाम की डेट पहले ही घोषित कर दी थी। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, नीट यूजी का आयोजन 5 मई 2024 को देश के विभिन्न केंद्रों पर किया जाएगा। यह परीक्षा इंग्लिश, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू सहित कुल 13 भाषाओं में होगी।

NEET UG Exam Date 2024: ऐसे होगी परीक्षा

एग्जाम पैटर्न की बात करें तो नीट यूजी में फिजिक्स, केमिस्ट्री और बायोलॉजी (बॉटनी और जूलॉजी) विषयों से 720 अंकों के 200 मल्टीपल चॉइस सवाल पूछे जाएंगे। इन सवालों को हल करने के लिए 3 घंटे और 20 मिनट का समय मिलेगा।

ये भी पढ़ें :   18 march Rashifal : बेहतरीन रहेगा आपका दिन, सहकर्मियों पर रहेंगे प्रभावी, देखें क्या कहते हैं आपके सितारे

 

How to Apply for NEET UG 2024

नीट यूजी की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं।
फिर नीट यूजी 2024 के एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करें।
फिर आवेदन की लिए मांगी गई जानकारी दर्ज करें।
सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करके सबमिट कर दें।
फॉर्म जमा करने के बाद एक कॉपी संभाल कर रख लें।