Vinesh Phogat news : विनेश फौगाट ने कुश्ती में जीता गोल्ड, बजरंग पुनिया और गीता फौगाट की आई ये प्रतिक्रिया

बजरंग पुनिया ने ने X पर लिखी ये बात

Vinesh Phogat news : जयपुर में भारतीय ओलिंपिक संघ की तदर्थ समिति द्वारा आयोजित सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियनशिप में एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीत चुकी विनेश फोगाट (Vinesh Phogat news) ने 55 किग्रा में गोल्ड मेडल जीता है। अपने अनुभवी कौशल का प्रदर्शन करते हुए, विनेश ने मध्य प्रदेश की अपनी प्रतिद्वंद्वी ज्योति पर 4-0 से जीत हासिल की।

इसी के साथ ही हरियाणा ने जयपुर में आयोजित सीनियर नेशनल कुश्ती प्रतियोगिता में 189 अंक से खिताब जीता। पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat news) ने स्वर्ण पदक जीता है। विनेश फोगाट रेलवे की तरफ से खेल रही थी। हरियाणा की निर्मला, अंशु, ज्योति ने गोल्ड जीता है। रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड का प्रतिनिधित्व करने वाले 29 साल की खिलाड़ी ने पहले 2018 जकार्ता एशियाई खेलों में 50 किग्रा वर्ग में गोल्ड मेडल जीता था। उन्होंने 53 किग्रा वर्ग में 2022 बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में भी जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें :   Haryana News : हरियाणा के सफीदों विधानसभा की सड़कें 20 करोड़ से होगी चकाचक, सरकार ने जारी किया बजट

 

गीता फोगाट बोली आपकी हिम्मत और जज्बे काे सलाम

गोल्ड जीतने के बाद रेसलर साक्षी मलिक ने पोडियम पर विनेश फोगाट को गोल्ड मेडल पहनाया। विनेश (Vinesh Phogat news) की जीत पर दंगल गर्ल गीता फोगाट ने सोशल मीडिया पर लिखा- ”बहन विनेश फोगाट ने सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीता बहन को बहुत -बहुत बधाई हो।

आप बहनें पिछले एक साल से न्याय की लड़ाई लड़ रही हैं और उसके बाद 6 महीने पहले घुटने का ऑपरेशन होना, इन सबके बावजूद आपने दोबारा रेसलिंग मैट पर इतनी शानदार वापसी कर के ट्रायल- ट्रायल करने वालों को करारा जवाब दिया है आपकी हिम्मत और जज्बे को सलाम है।

वहीं बजरंग पूनिया ने भी जीत पर बधाई देते हुए X पर पोस्ट करते हुए लिखा, क्या लिखूं कुछ समझ नहीं आ रहा। आप लोग ही बता दीजिए।