Veterinary education and research college : हरियाणा के इस कॉलेज के चेयरमैन पर लगे छात्र-छात्राओं के मानसिक उत्पीड़न के आरोप

चैयरमेन समेत 3 के खिलाफ केस दर्ज

Veterinary education and research college : हरियाणा में रोहतक के बहुअकबरपुर में बने इंटरनेशनल वेटरनरी एजुकेशन एंड रिसर्च कालेज के चेयरमैन समेत कैंपस के तीन लोगों पर फीस बढ़ाकर और छात्र-छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार समेत प्रताड़ना के आरोप लगे हैं। कालेज के 80 के करीब छात्र-छात्राओं ने जींद के सिविल लाइन थाना पुलिस में शिकायत दी है। जींद पुलिस ने जीरो एफआईआर (FIR) दर्ज कर रोहतक पुलिस को भेज दी है। छात्राओं ने चेयरमैन पर धमकाने, जान से मरवाने के भी आरोप लगाए हैं।

पुलिस को दी शिकायत में सोनीपत जिले की एक छात्रा और जींद के कुछ विद्यार्थियों समेत 80 से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने बताया कि रोहतक के बहु अकबरपुर (Bahuakbarpur) में बने इंटरनेशनल वेटरनरी एजुकेशन एंड रिसर्च कालेज में दाखिला लिया है और अब उनका अंतिम सत्र चल रहा है।

कालेज के चेयरमैन ने अचानक से फीस बढ़ा दी और साढ़े सात लाख रुपये फीस बढ़ाकर मांगनी शुरू कर दी, जबकि प्रोसपेक्टस में फीस अढ़ाई लाख रुपये ही है। इसी फीस के आधार पर उन्होंने दाखिला लिया था। चेयरमैन ने कहा कि साढ़े सात लाख रुपये फीस अदा किए बिना उन्हें पासआउट नहीं किया जाएगा। उनके हाजिरी रजिस्टर को भी छिपा लिया गया।

ये भी पढ़ें :   Toll Rate increase : महंगा हुआ नेशनल हाईवे का सफर, टोल पर बढ़ाया 5 प्रतिशत टैक्स, जानिए क्या देना होगा टैक्स

रोहतक में प्रशासन से लेकर एसीएस तक को उन्होंने शिकायत की। जब उन्होंने बढ़ी हुई फीस पर आपत्ति जताई तो चेयरमैन भूपेंद्र मलिक(Bhupender malik) , संदीप ढाका, राहुल सोलंकी ने उन्हें जान से मरवाने की धमकी दी और मानसिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। छात्राओं के साथ गंदा बर्ताव किया जाने लगा।

छात्राओं ने बताया कि कई माह से उन्हें मानसिक उत्पीड़न से गुजरना पड़ रहा है। सिविल लाइन थाना (civil line police jind) पुलिस ने भूपेंद्र मलिक, संदीप ढाका, राहुल सोलंकी के खिलाफ फीस बढ़ाकर प्रताड़ित करने, छात्राओं के मानसिक उत्पीड़न, जान से मारने की धमकी देने समेत विभिन्न धाराओं के तहत जीरो एफआईआर दर्ज कर रोहतक पुलिस को भेज दी।

 

जींद सिविल लाइन पुलिस थाना प्रभारी नवीन मोर ने बताया कि छात्र-छात्राएं उनके पास शिकायत लेकर आए थे। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया। जीरो एफआईआर दर्ज कर रोहतक पुलिस को भेजी गई है, क्योंकि घटनास्थल रोहतक जिले का है।

ये भी पढ़ें :   America News : अमेरिका में लगे आजादी-आजादी के नारे, कोलंबिया यूनिवर्सिटी में फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन

कालेज के छात्र-छात्राएं इस मामले में जींद में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से मिले थे। इस पर दुष्यंत चौटाला ने जींद सिविल लाइन पुलिस थाना को तुरंत प्रभाव से मामला दर्ज करने के आदेश दिए थे।