BSF जवान सत्यवान खटकड़ पंचतत्व में विलीन, सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

BSF : हरियाणा के जींद जिले के मोहनगढ़ छापड़ा गांव का बीएसएफ जवान सत्यवान खटकड़ असम में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गया। सोमवार को उनका पार्थिव शरीर गांव में पहुंचा। देशभक्ति नारों के साथ हरियाणा पुलिस तथा भारतीय सेना ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया। इस दौरान तहसीलदार और डीएसपी अमित भाटिया तथा हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे। सत्यवान के पिता रिटायर्ड सूबेदार रामपाल सिंह ने तिरंगा लिया।

48 वर्षीय सत्यवान खटकड़ 1995 में बीएसएफ (BSF)  में भर्ती हुए थे। फिलहाल वह योगा इंस्ट्रक्टर के रूप में कार्य कर रहे थे और ड्यूटी के दौरान हृदय गति रूकने से उनका निधन हो गया। सत्यवान खटकड़ के शहीद होने की खबर से पूरे गांव में मातम पसर गया। सोमवार को खटकड़ टोल पर उनका पार्थिव शरीर पहुंचा। यहां से देश भक्ति नारों के साथ उनके पार्थिव शरीर को गांव में लाया गया। यहां सेना ने सलामी ली और इसके बाद अंतिम संस्कार किया गया।

ये भी पढ़ें :   Jind nagar parisad news : जींद में पिछले साल नियमित हुई कालोनियों में गलियों का निर्माण कार्य शुरू, 50 लाख रुपये से कम एस्टीमेट वाली बनेंगी

 

Satyawan khatkar martyred in asam bhonslaa village jind
Satyawan khatkar martyred in asam bhonslaa village jind

सत्यवान खटकड़ के परिवार में पत्नी और दो बेटियों के अलावा एक बेटा है। उनके पिता सेना से ही सूबेदार रिटायर हुए थे। गांव के सरपंच प्रतिनिधि आमीर ने बताया कि सत्यवान बहुत ही साधारण स्वाभाव वाला और मिलनसार था।