Bharat band news : 16 फरवरी को भारत का हर गांव होगा पूरी तरह से बंद, कोई भी गांव से नहीं जाएगा बाहर

किसानों ने किया ये बड़ा ऐलान, जानिए पूरी डिटेल

Closed India farmer news : भारतीय किसान यूनियन द्वारा सोमवार को किसान भवन में बैठक का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता रघवीर उर्फ भीरा रूपगढ़ ने की। बैठक में 26 जनवरी की ट्रैक्टर यात्रा के बाद अब 16 फरवरी को ग्रामीण भारत बंद (bharat band) का ऐलान किया है। इस दिन गांव से किसान और मजदूर न तो खेतों में जाएंगे और न ही शहर में आएंगे। दुकानदारों को भी किसानों के साथ देने के लिए मनाया जाएगा।

 

इससे पहले बैठक में जलालपुर कलां निवासी सुमित काली को भारतीय किसान यूनियन का युवा जिला उपाध्यक्ष पद दिया गया। साथ ही रमेश श्योकंद डूमरखां को युवा शहरी अध्यक्ष का पद सौपा गया। युवा जिला अध्यक्ष बिंद्र नंबरदार ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली किसान आंदोलन को स्थगित हुए करीब दो साल का समय बीत चुका है लेकिन केंद्र सरकार ने आज तक अपना वादा पूरा नही किया है। एमएसपी पर खरीद गांरटी का कानून बनाए जाने साहित अन्य मांगों को पूरा नहीं किया गया है। इसको लेकर देशभर के किसानों में रोष पनप रहा है।

ये भी पढ़ें :   increase national minimum wage modi government : लोकसभा चुनाव से पहले 50 करोड़ आबादी को तोहफा देने की तैयारी में मोदी सरकार

 

 

बिंद्र नम्बरदार ने कहा कि 26 जनवरी को देशभर में निकाली गई सफल ट्रैक्टर परेड के बाद आने वाली 16 फरवरी को ग्रामीण भारत बंद किया जाएगा। बिंद्र ने कहा कि घोषित ग्रामीण भारत बंद के दिन गांव से कोई भी किसान मजदूर खेतों के साथ-साथ शहर व कस्बों में नहीं जाएगा।

 

पूर्ण रूप से ग्रामीण क्षेत्र में अवकाश दिवस रहेगा। इस दौरान गांव के दुकानदारों को भी बंद में शामिल होने के लिए मनाया जाएगा। इस आंदोलन में किसी से भी किसी प्रकार की ओर जबरदस्ती नहीं की जाएगी।

 

उन्होंने कहा कि अगर यह ग्रामीण बंद सफल होता है तो केंद्र सरकार के लिए यह एक कड़ी चुनौती साबित होगी। इसलिए हम सभी किसानों को मिल कर और सबको साथ लेकर इस बंद को कामयाब बनाना है। इस मौके पर रमेश चंद्र, उमेद, प्रदीप, जयवीर लोहान, कुलदीप ढांडा, राममेहर, सतीश, छज्जूराम कंडेला, ओमप्रकाश ने भी विचार व्यक्त किए।

ये भी पढ़ें :   Subhash chander boss : रामलाल के मूर्तिकार ने ही बनाई थी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पहली प्रतिमा, नेता जी ने अयोध्या में ही ली थी अपनी अंतिम सांस