haryana hps promotion : हरियाणा के चार डीएसपी बनेंगे आईपीएस, सरकार ने यूपीएससी को भेजे नाम

haryana hps promotion : हरियाणा को 13 एचपीएस की लाटरी लगने वाली है और उनका आईपीएस बनने का सपना जल्द ही साकार होने वाला है।

हरियाणा सरकार ने प्रदेश के 13 एचपीएस (हरियाणा पुलिस सेवा) अधिकारियों को आईपीएस के रूप में प्रमोट करने का फैसला किया है। इससे जुड़ी फाइल मंजूरी के लिए संघ लोकसेवा आयोग (यूपीएससी) को भेजी है।

यूपीएससी की मंजूरी के बाद इन अधिकारियों को आईपीएस प्रमोट कर दिया जाएगा। हरियाणा (haryana hps promotion ) हरियाणा के चार डीएसपी बनेंगे आईपीएस, सरकार ने यूपीएससी को भेजे नाम) में डीएसपी स्तर के अधिकारियों को आईपीएस के रूप में प्रमोट किए जाने को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है। प्रमोशन के मुद्दे पर पूर्व क्रिकेट और डीएसपी जोगेंद्र शर्मा ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की हुई है।

उन्होंने लिस्ट में अपना नाम नहीं होने पर सवाल उठाए हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मंजूरी के बाद मुख्य सचिव द्वारा बृहस्पतिवार की (haryana hps promotion ) रात सभी अधिकारियों के इंटेग्रिटी सर्टिफिकेट क्लीयर कर दिए। भेजे गए प्रस्ताव के अनुसार वर्ष 2020 के लिए पांच, 2021 के लिए 4 तथा वर्ष 2022 के लिए 4 पदों को एचपीएस से आईपीएस के रूप में प्रमोट करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढ़ें :   New all hot web series on ott : ये 10 बोल्ड वेब सीरीज उड़ा देगी होश, देखें अपने पार्टनर के साथ