Haryana acb raid ; हरियाणा पुलिस के ASI ने 5 हजार रुपये के लिए बेचा अपना ईमान, रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार

Haryana acb raid : हरियाणा के फरीदाबाद में फिर एसीबी (acb) ने रेड मारी। पारिवारिक झगड़े में एक पक्ष को थाने से जमानत देने के नाम पर पुलिसवाला 5000 रुपये की रिश्वत ले रहा था। एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) को दर्खास्त मिली, जिसके बाद आरोपी को अरेस्ट किया गया है।

 

एसीबी (ACB)  ने धौज थाने में तैनात आरोपी एएसआई के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। धौज निवासी आसिफ ने एसीबी को शिकायत में बताया था कि, 16 फरवरी को उनका परिवार में चाचा जुम्मा के साथ झगड़ा हो गया था। चाचा की दर्खास्त पर धौज थाने में पुलिस ने 13 लोगों के खिलाफ दर्खास्त दर्ज कर ली गई।

 

पहले ही 8 हजार रुपये का मामला था
मामले की जांच एएसआई हेमराज कर रहा था, आरोप है कि हेमराज ने आसिफ को जांच में शामिल कर थाने से जमानत देने के लिए पैसों की रंगदारी शुरू की। हेमराज इससे पहले भी इस मामले में 8,000 रु की घूस ले चुका था। वार को उसने आसिफ के भाई युसुफ को कार्रवाई में शामिल करने के नाम पर पांच हजार रुपये और मंगाए थे। पीड़ितों ने इसकी सूचना एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) की टीम को दी। एसीबी ने दर्खास्त मिलते ही घूसखोर एएसआई को पकड़ने की नियोजना बनाई।

ये भी पढ़ें :   Haryana acb raid : सीआईए इंस्पेक्टर 4 लाख रूपये लेते पकड़ा, केस में फंसाने की धमकी देकर ले रहा था रिश्वत

 

 

एसीबी से इंस्पेक्टर श्योरण लाल की अगुवाई में टीम गठित की गई। प्रदूषण विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी संदीप सिंह को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट बनाया गया। आरोपी एएसआई हेमराज ने जैसे ही रुपये लिए, पहले से तैयार टीम ने उसे अरेस्ट कर लिया है। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार कानून के मुताबिक मामला दर्ज कर मामले की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

 


ये खबर भी पढ़ें :- 

Haryana news ; हरियाणा में सरकारी अस्पताल में 3 नर्सों ने डाक्टर को वीडियो काल पर लेकर करवानी चाही डिलीवरी, बच्चे की गर्भ में ही मौत