Sarpanch terminate : चुनावों के समय उठाया एक गलत कदम, अब सरपंची खत्म, चुनाव के समय न करें ऐसी गलती

Sarpanch terminate : जनपद में पंचायत चुनाव के समय पेश किए जाने वाले दस्तावेजों में एक गलत कदम सरपंच को भारी पड़ गया । चुनाव के समय फर्जी शैक्षणिक प्रमाण पत्र (Sarpanch terminate) देने के कारण सरपंची चली गई। मामले में शिकायत के आधार पर की जांच पड़ताल में करहेड़ा गांव के सरपंच रामपाल का दस्तावेज फर्जी पाया गया।

जिसके बाद जिला उपायुक्त धीरेन्द्र खड़गटा ने सरपंच रामपाल को बर्खास्त कर दिया।

 

मामला हरियाणा के नूंह जिले का है। जिले के गांव करहेड़ा में एक ग्रामीण द्वारा की गई शिकायत और जांच पड़ताल के बाद यह कार्रवाई की गई है।

सरपंच के फर्जी प्रमाम पत्र को लेकर गांव निवासी ही राजबीर ने शिकायत की थी। मामले में जिला प्रशासन द्वारा गहनता से जांच कराई गई। जिसमें शैक्षणिक प्रमाण पत्र फर्जी पाए गए। सरपंच ने मथुरा के प्रेमबाल जूनियर हाई स्कूल लक्ष्मीनगर माता गली नगर क्षेत्र मथुरा उत्तर प्रदेश स्कूल से बनवाया था।

ये भी पढ़ें :   Haryana private school news : गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर हरियाणा सरकार ने कार्रवाई नहीं करने से हाईकोर्ट की फटकार, लगेगा जुर्माना

 

जिला उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने खंड विकास एवं पंचायत (Sarpanch terminate) अधिकारी नगीना को पत्र जारी करते हुए उक्त स्कूल और सरपंच रामपाल पुत्र महावीर निवासी करहेड़ा खंड नगीना के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराकर जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।