Haryana news ; हरियाणा में सरकारी अस्पताल में 3 नर्सों ने डाक्टर को वीडियो काल पर लेकर करवानी चाही डिलीवरी, बच्चे की गर्भ में ही मौत

बड़ी मन्नतों के बाद होना था बच्चा, महिला की बच्चेदानी भी फटी

Haryana news : हरियाणा में परिवार ने कई साल तक मन्नतें मांगी ताकि सुरक्षित तरीके से नार्मल डिलीवरी हो सके लेकिन नर्सिंग आफिसर की लापरवाही से महिला के गर्भ में ही बच्चे की मौत हो गई। मामला अंबाला छावनी के सिविल अस्पताल के प्रसूति वार्ड का है। आरोप हैं कि यहां तीन नर्सिंग आफिसर ने डाक्टर को वीडियो काल पर रख कर महिला की डिलीवरी करवानी चाही लेकिन बच्चा पैदा होने से पहले ही गर्भ में मर गया। महिला की बच्चेदानी भी फट गई और उसकी भी जान पर बन आई।

अंबाला कैंट (Ambala cant hospital) शास्त्री कालोनी के निकट बंधु नगर निवासी सुरेश ने इस संबंध में एक शिकायत गृहमंत्री, पड़ाव थाना और सीएमओ अंबाला को भेजकर कार्रवाई की मांग की है। पीड़ित ने बताया कि आखिर में पत्नी बचकर बाहर निकली और वह उसे लेकर जबरन एक निजी अस्पताल ले गए। जहां बच्चा मृत मिला और बच्चेदानी फटने के कारण उसे बाहर निकालना पड़ा। हालांकि अस्पताल स्टाफ ने सभी आरोपों को नकारा है। उनका कहना है कि गर्भ में बच्चे की पहले ही मौत हो चुकी थी। मामले को गंभीरता से देखते हुए अस्पताल के पीएमओ डॉ.लोकवीर ने डॉक्टरों की जांच कमेटी गठित कर दी है। बाकायदा जांच रिपोर्ट मेडिकल नेग्लिजेंसी बोर्ड को दी जाएगी।

ये भी पढ़ें :   Top news headlines : गायक पंकज उधास का निधन; इनेलो नेता राठी की हत्या की CBI जांच होगी; भारत ने इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज जीती

मन्नतों के बाद होना था बेटा
शिकायतकर्ता शास्त्री कॉलोनी के निकट बंधु नगर निवासी सुरेश ने बताया कि पत्नी सपना की डिलिवरी होनी थी और प्रसव पीड़ा उठने पर 25 मार्च को छावनी नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया था। मौजूदा नर्सिंग ऑफिसर ने कहा कि पत्नी का ऑपरेशन होगा और उसने सहमति जताई थी। बाद में मौजूदा नर्सिंग ऑफिसर ने डॉक्टर को वीडियो कॉल की और उनकी उपस्थित में पत्नी के पेट पर धक्के मारकर डिलीवरी करवाने का प्रयास किया।

डिलीवरी नहीं होने पर पत्नी अपनी जान बचाकर बाहर भाग आई। इसके बाद अस्पताल की नर्सों ने पत्नी को 32 चंडीगढ़ ले जाने का सुझाव दिया। जब उसने कहा कि पत्नी को दूसरे अस्पताल में ले जाना चाहते हैं तो स्टाफ ने पत्नी को डिस्चार्ज नहीं किया। बाद में वह जबरन अपनी पत्नी को किसी अन्य अस्पताल में ले गया। 25 मार्च की रात को नौ बजे दाखिल कराकर पत्नी की डिलिवरी कराई तो हमारा बच्चा मृत पैदा हुआ और पत्नी की बच्चेदानी डिलीवरी कराने के दौरान पहले ही फट चुकी थी। पहले दो लड़कियां है और मन्नतों के बाद पहला पुत्र था वो भी मृत पैदा हुआ। पत्नी का दोबारा से बच्चा भी नहीं हो सकता है। पीड़ित महिला के पति सुरेश ने अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही के आरोप लगाए है।

ये भी पढ़ें :   ACB raid : हरियाणा में 85 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा पटवारी

 


ये भी पढ़ें :  चाणक्य नीति : वासना ही नहीं, इन कामों में भी महिलाएं पुरुषों से आगे

Chanakya Niti ; महिलाएं ज्यादा कामुक होती हैं या पुरुष, जानिए क्या कहती है चाणक्य नीति