Haryana news : हरियाणा रोडवेज की बस में सो रहा बुजुर्ग जिंदा जला, बस में बनाया गया था अस्थायी रैन बसेरा

देखें इस जिले की है घटना और आग का ये कारण आया सामने

Haryana news : हरियाणा रोडवेज की कंडम बसों में प्रशासन द्वारा अस्थायी रैन बसेरे बनाए गए हैं ताकि रात काे देर होने पर मुसाफिर इन रैन बसेरों में रात बिता सकें। हिसार जिले में रोडवेज बस में बनाए गए अस्थायी रैन बसेरे में एक बुजुर्ग की जिंदा जलने से मौत हो गई। मृतक की पहचान उमरा गांव के रहने वाले प्रेम (60) के रूप में हुई है। प्रेम शादीशुदा था और उसका एक लड़का भी है। वह हिसार बस स्टैंड पर ही रहता था और कभी कभार घर जाता था। वह यहां भीख मांगकर अपना गुजारा चला रहा था। पुलिस के अनुसार, प्रेम लोकल बस स्टैंड पर प्रशासन की ओर से बनाए गए रैन बसेरा में रहते थे। यह रैन बसेरा हरियाणा रोडवेज की पुरानी बस में बनाया गया है। कड़ाके की सर्दियों में कई जरूरतमंद इस रैन बसेरा में रहते थे। प्रशासन ने यहां कुछ गद्दे और कंबल रखे हुए हैं।

ये भी पढ़ें :   Family Pension: केंद्र सरकार ने फैमिली पेंशन के मामले में किया बदलाव, अब बेटा-बेटी भी ले सकेंगे पेंशन

पुलिस का कहना है कि दिनभर भीख मांगकर खाना खाने के बाद सोमवार शाम करीब 7 बजे प्रेम बस में सोने के लिए गए। उस दौरान बस में कोई और नहीं था। प्रेम शराब के नशे में गद्दे पर लेट गए। इस दौरान वह बीड़ी जलाने लगे। लोगों का कहना है कि बीड़ी की चिंगारी से उनके गद्दे में आग लग गई। पुलिस का कहना है कि आसपास के लोगों ने रैन बसेरा बस से धुआं निकलता देखा था। इसके बाद उन्होंने बस स्टैंड चौकी पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बस में लगी आग को बुझाया। आग की चपेट में आने से प्रेम बुरी तरह जल गए थे और उसकी मौत हो गई थी।

बस स्टैंड चौकी के एसआई सुरेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हिसार के नागरिक अस्पताल में भिजवा दिया है। मृतक के परिजनों को हादसे की सूचना दी गई है। शव का आज पोस्टमॉर्टम नागरिक अस्पताल में करवाकर शव को परिजनों को सौंपा जाएगा।

ये भी पढ़ें :   Maturam halwai : हरियाणा में प्रसिद्ध मातूराम हलवाई की दुकान पर चलाई गोलियां, 2 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी