Neelam Ghaso : संसद सुरक्षा चूक मामले में गिरफ्तार नीलम के समर्थन में किया जाएगा प्रदर्शन, UAPA हटाने, रिहाई की मांग

Neelam Ghaso : संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सुरक्षा चूक मामले में गिरफ्तार की गई जींद के गांव घसो खुर्द की नीलम पर लगे यूएपीए एक्ट हटाने और उसकी रिहाई की मांग को लेकर 29 दिसंबर को नरवाना में प्रदर्शन किया जाएगा। नीलम के भाई रामनिवास के आह्वान पर विभिन्न सामाजिक संगठनों और भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की अगुआई में नरवाना में रेलवे स्टेशन से लेकर लघु सचिवालय तक प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।


संयुक्त किसान मोर्चा के आजाद पालवां, सिक्किम श्योकंद, मास्टर बलबीर, मनजीत करोड़ा ने कहा कि घसो खुर्द की नीलम (Neelam Ghaso) ने बेरोजगारी के मुद्दे को उठाते हुए अपनी आवाज बुलंद की थी। नीलम ने इतना बड़ा अपराध नहीं किया है कि उस पर यूएपीए एक्ट लगाया जाए। वह नीलम के समर्थन में खड़े हैं। नीलम पर लगे यूएपीए एक्ट को हटाने, नीलम की रिहाई की मांग को लेकर वह शांतिपूर्वक प्रदर्शन करेंगे। राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपने का काम किया जाएगा। इसमें किसान संगठनों के अलावा अन्य सामाजिक संगठन भी भाग लेंगे। इसके बावजूद भी सरकार ने नीलम की रिहाई को लेकर कदम नहीं उठाया तो फिर आगामी रणनीति तैयार की जाएगी।

ये भी पढ़ें :   Haryana news : मुख्यमंत्री मनोहरलाल एक साथ 611 योजनाओं की देंगे सौगात, 2,729 करोड़ रुपये होंगे खर्च

Neelam ghaso parliament security breach
Neelam ghaso parliament security breach


बता दें कि करीब 13 दिन पहले दिल्ली में चल रहे संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान दो युवकों ने संसद के अंदर घुसकर कलर स्मॉक फैलाया था तो वहीं संसद के बाहर घसो खुर्द गांव की नीलम (Neelam Ghaso) ने प्रदर्शन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी। इसके बाद नीलम को गिरफ्तार किया गया था। नीलम पर यूएपीए एक्ट लगाया गया था तो वहीं नीलम के गांव में उसके घर की तलाशी लेते हुए सुरक्षा एजेंसियां यहां से उसके बैंक अकाउंट खातों की कॉपी, किताबें, डायरी लेकर गई थी।

नीलम से अभी तक परिवार के लोग मिल नहीं पाए हैं। कोर्ट में अपील डालने के बाद भी नीलम से केवल उनका वकील ही मिल पाया है। परिवार के लोग नीलम से मिलने की खातिर दिल्ली के चक्कर लगा रहे हैं। अब 29 दिसंबर को नीलम (Neelam Ghaso) की रिहाई और उस पर लगे यूएपीए (UAPA) एक्ट को हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :   Roadways news ; रोडवेज GM ने 2 कर्मचारी नेताओं को किया सस्पेंड तो सांझा मोर्चा ने जताया रोष, एमरजेंसी बैठक में किया ये बड़ा ऐलान