Farmer Protest : किसानों ने पक्का मोर्चा धरने को समाप्त करने की घोषणा, प्रशासन से इन बातों पर बनी सहमति

Farmer Protest : किसान आंदोलन के समर्थन में दिल्ली कूच को लेकर पुलिस व किसानों की बीच में हिसार जिले के खेड़ी चौपटा में टकराव के मामले का समाधान हो गया है। पुलिस से टकराव के बाद से किसानों ने पक्का मोर्चा (Farmer Protest) लगाया हुआ था। हिसार जिला उपायुक्त से दो दौर की बातचीत के बाद किसानों ने धरने को समाप्त करने की घोषणा की।

बाराह खाप के पूर्व प्रधान मास्टर राजकुमार राखी ने खेड़ी चौपटा पर धरना समाप्त करने की घोषणा की। इससे पहले, बाराह खाप के प्रधान रतन मिलकपुर की अध्यक्षता में एक पंचायत का आयोजन किया गया। इसमें किसानों की 115 सदस्य कमेटी के सदस्य शामिल हुए।

रविवार को जिला उपायुक्त के साथ किसानों की नारनौंद के उपमंडल कार्यालय में दूसरे दौर की बातचीत हुई थी. उस बातचीत में यह तय किया गया था कि किसानों पर किसी प्रकार के कोई मुकदमें दर्ज ना किए जाएं। प्रशासन के अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

ये भी पढ़ें :   Haryana Roaadways Job : हरियाणा रोडवेज में निकली 10वीं पास के लिए भर्ती, ऐसे होगा चयन

 

किसान नेता विकास सीसर और मास्टर राजकुमार ने कहा कि धरना फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। अगर भविष्य में संयुक्त किसान मोर्चा (Farmer Protest) की तरफ से आंदोलन किया जाएगा तो सभी किसान पर चढ़कर भाग लेंगे। प्रशासन के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि शुक्रवार को हुए टकराव में किसी भी किसान के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया जाएगा। अगर किसी किसान के खिलाफ प्रशासन की तरफ से कोई मामला दर्ज किया जाता है तो किसान आंदोलन का बिल्कुल बजा देंगे।

 

किसान और पुलिस में टकराव हुआ था

बीते शुक्रवार को किसान खनोरी बॉर्डर पर कूच करने के लिए चले तो पुलिस प्रशासन और किसानों के बीच (Farmer Protest) टकराव हो गया था। इस दौरान पत्थरबाजी भी देखने को मिली थी। साथ ही पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया था। इस भिड़ंत में दर्जनों किसान और पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।