Haryana Rain Alert : हरियाणा के इन सात जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

Haryana Rain Alert : हरियाणा में लगातार मौसम में बदलाव हो रहा है। रात व दिन के तापमान में ज्यादा अंतर हो गया है और इसका सीधा असर लोगों की सेहत पर पड़ रहा है। इसी बीच में मौसम विभाग ने हरियाणा के सात जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अगर तेज हवा नहीं चली तो यह बारिश फसलों के लिए फायदेमंद मानी जा रही है।

मौसम विभाग की ओर से 1 और 2 मार्च को कई स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी होने के लगातार आसार बने हुए हैं। इसको लेकर मौसम विभाग ने कल येलो और 2 मार्च को ऑरेंज अलर्ट (Haryana Rain Alert) जारी किया कर दिया है। इस बारिश के साथ कई स्थानों पर ओलावृष्टि के भी आसार बताए गए हैं।

 

इन जिलों में होगी बारिश

कप्रदेश के जिन जिलों में बारिश बताई गई है उनमें सोनीपत, जींद, झज्जर, महेंद्रगढ़, हिसार, सिरसा और पानीपत जिले शामिल हैं। पूरे दिन बादल छाए रहे, इससे दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। 24 घंटे में दिन में 1.4 डिग्री की कमी दर्ज की गई है। कुरुक्षेत्र में दिन का पारा 18.7 डिग्री रहा, जो प्रदेश में सबसे कम है। फरीदाबाद में सबसे अधिक 25.9 डिग्री टेंपरेचर रिकॉर्ड किया गया।

ये भी पढ़ें :   Wrestler Sangeeta Phogat Lifts Yuzvendra Chahal : पहलवान बजरंग पूनिया की पत्नी संगीता फौगाट ने क्रिकेटर यजुवेंद्र चहल को कंधे पर उठाया घुमाया, वीडियो वायरल