Rain in jind : जींद में हुई बारिश, बढ़ी ठंड, फसलों के लिए वारदान साबित होगी बारिश कल भी बारिश के आसार

Rain in Jind : जींद और आसपास के क्षेत्र में बुधवार को साल की पहली बारिश हुई। इसके बाद ठंड बढ़ी। आज और कल बारिश के आसार बने रहेंगे। इस दौरान 10 से 20 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से हवाएं चलेंगी। कृषि वैज्ञानिकों ने कहा है कि यह बारिश फसलों के लिए वरदान साबित होगी। इससे गेहूं और सरसों में चेपा बीमारी के धुलने की संभावना है।

पश्चित विक्षोभ की सक्रियता के कारण बुधवार को मौसम बदला आैर सुबह ही बूंदाबांदी शुरू हो गई। जींद, उचाना और नरवाना में नार्मल बारिश दर्ज की गई। मौसम वैज्ञानिक डा. राजेश कुमार ने कहा कि दो फरवरी तक मौसम परिवर्तनशील रहेगा और बारिश की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तापमान 14 से 20 डिग्री तक रहेगा तो न्यूनतम तापमान 7 से 10 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है। इस दौरान तेज गति से हवाएं चलेंगी। डा. राजेश कुमार ने कहा कि यह बारिश किसानों के लिए वारदान साबित होगी, क्योंकि बारिश की बूंदों से जहां फसलों में बीमारी खत्म हो जाएगी तो वहीं फसल अच्छी ग्रोथ करेंगी।

ये भी पढ़ें :   Haryana News: भाजपा के होने वाले हैं नवीन जिंदल, कुरूक्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें

 

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से जींद में देर शाम को ही धुंध छाने लगती है और रात के अलावा सुबह 9 से 10 बजे तक धुंध छाई रहती है। मंगलवार को हल्की बादलवाही छाई रही और दोपहर बाद कुछ समय के लिए हल्की धूप भी निकली। शाम होते ही फिर से धुंध छा गई। इससे पहले मंगलवार की रात को धुंध बहुत ज्यादा गहरा रही थी, जिसके चलते दृश्यता 10 मीटर से भी कम हो गई थी। रात भर धुंध के बाद सुबह के समय सड़क से लेकर गलियां पूरी तरह से भिगी दिखी। ऐसे लग रहा था जैसे बारिश हुई हो।