JJP MLA  News : जेजेपी के 5 बागी विधायकों पर लटकी कार्रवाई की तलवार, कारण बताओ नोटिस होगा जारी, जानिए कौन से विधायक हुए बागी

JJP MLA  News : हरियाणा में भाजपा और जेजेपी का गठबंधन टूटने के बाद हरियाणा में सियासी उफान चल रहा है। एक तरफ जहां गठबंधन टूटने के बाद भी पूर्व सीएम मनोहर लाल और पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के बीच हुई बैठक की खबर के चर्चे सियासी पारे को चढ़ाने का काम कर रहे हैं

तो वहीं दूसरी तरफ जेजेपी के बागी विधायकों (JJP MLA  News) पर भी अब कार्रवाई की तलवार लटकने वाली है। जेजेपी के इन बागी विधायकों को कारण बताओ नाेटिस जारी किया जाएगा।

जजपा 5 बागी विधायकों (JJP MLA  News) को नोटिस जारी करेगी। भाजपा के साथ गठबंधन टूटने के बाद पार्टी द्वारा व्हिप जारी करने के बावजूद भी जजपा के 5 विधायक सैनी के विश्वास मत प्रस्ताव में विधानसभा पहुंचे थे।

 

व्हिप जारी करने के बावजूद पांचों विधायक रैली की बजाय पहुंचे थे विधानसभा

गौर रहे कि 12 मार्च को भाजपा और जजपा का गठबंधन टूट गया था। इसके बाद शाम को नए मुख्यमंत्री नायब सैनी ने अपने पांच मंत्रियों के साथ शपथ ली थी।

ये भी पढ़ें :   Haryana politics : होली मिलन समारोह में भिड़े दो कांग्रेसी नेता, हुई जमकर धक्का-मुक्की, गाली-गलौज

13 मार्च को सीएम सैनी की ओर से विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने के लिए सदन में विशेष सत्र बुलाया गया था। इस सत्र में जजपा (JJP MLA  News)  की ओर से व्हिप जारी कर पार्टी विधायकों को अनुपस्थित रहने के लिए कहा था।

इसके बाद भी पूर्व पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली के साथ नारनौंद से रामकुमार गौतम, नरवाना से रामनिवास सुरजाखेड़ा, बरवाला से जोगीराम सिहाग और गुहला चीका से ईश्वर सिंह सदन में पहुंचे थे। हालांकि वह वोटिंग के समय बाहर चले गए थे। कोई भी कार्रवाई करने से पहले पार्टी विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी करेगी।

यदि विधायक नोटिस का जवाब नहीं देते हैं तो पार्टी कानूनी राय लेने के बाद कार्रवाई करेगी। इसके लिए पार्टी विधानसभा अध्यक्ष को भी लेटर लिखेगी। अहम बात यह रही कि यह विधायक हिसार में जजपा की नवसंकल्प रैली में भी नहीं पहुंचे थे।

 

इससे पहले INLD के 5 विधायकों की गई थी सदस्यता

ये भी पढ़ें :   Mauni Amavasya 2024 : मौनी अमावस्या होगी इस तिथि की, स्नान का शुभ मुहूर्त का ये होगा टाइम

बता दें कि इससे पहले साल 2019 में इनेलो के पांच बागी विधायकों (JJP MLA  News) की सदस्यता रद्द हो गई थी। इनेलो के विधायक होते हुए जजपा के कार्यक्रमों में शामिल होने पर इनेलो ने स्पीकर को शिकायत की थी। शिकायत पर सुनवाई करते हुए विधानसभा स्पीकर कंवर पाल ने पांचों विधायकों की सदस्यता रद्द कर दी थी।