Farmer protest : जींद में 7 मार्च को किया जाएगा एसपी कार्यालय का घेराव, गिरफ्तारी देंगे प्रदेश भर के हजारों किसान

ये है किसानों की मांग, जानिए पूरा मामला

Farmer protest : पिछले महीने 13 फरवरी को दातासिंहवाला-खनौरी बार्डर से गिरफ्तार किए गए किसान नेता अक्षय नरवाल, प्रवीन मदीना और वीरेंद्र कोयल की रिहाई की मांग को लेकर किसान संगठनों द्वारा सात मार्च को जींद के एसपी कार्यालय (sp office) का घेराव किया जाएगा। यहां जींद, सोनीपत समेत प्रदेश भर के किसान संगठन ट्रैक्टर-ट्रालियों के साथ जुटेंगे और हजारों की संख्या में गिरफ्तारियां दी जाएंगी।

 

मंगलवार को इसे लेकर जींद की जाट धर्मशाला में आयोजित पत्रकार वार्ता में भारतीय किसान संघर्ष समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुशील नरवाल, प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका खरकरामजी समेत दूसरे किसान नेताओं ने बताया कि 13 फरवरी को दातासिंहवाला बार्डर से किसान नेता अक्षय, प्रवीन और वीरेंद्र के साथ मारपीट करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

 

गिरफ्तार किसान नेताओं के लिए रात को ही कोर्ट खुलवाकर सुबह 4 बजे जींद जेल में भेजा गया और उन पर 307 समेत 10 से ज्यादा धाराएं लगाई गई, जबकि उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया था कि उन पर ये धाराएं लगें।

ये भी पढ़ें :   Weather update : आज रात से इन राज्यों में शुरू होगी बारिश, कल दिन में पंजाब और हरियाणा में गरज़ के साथ बरसेंगे बादल

प्रियंका खरकरामजी (Priyanka kharakramji) ने कहा कि उनकी रिहाई की मांग को लेकर एक मार्च को कथूरा में महापंचायत का आयोजन किया गया था और पांच मार्च तक का समय प्रशासन को दिया था। इसके बावजूद भी तीनों की रिहाई नहीं की गई। अब दो दिन तक का समय प्रशासन के पास है, अगर सात मार्च तक उनके साथियों को रिहा नहीं किया गया तो सात मार्च को भारतीय किसान यूनियन समेत प्रदेश भर के तमाम किसान संगठन (Farmerprotest) जींद एसपी कार्यालय पर जुटेंगे और अपनी गिरफ्तारियां देंगे।

 

Farmer protest priyanaka kharakramji, sushil narwal press congress jind jat dharamshala
Farmer protest priyanaka kharakramji press congress jind jat dharamshala

प्रियंका (priyanka kharakramji) ने कहा कि प्रशासन यह मान चुका है कि तीनों निर्दोष हैं, इसके बावजूद भी उन्हें रिहा नहीं किया जा रहा। उनकी मांग है कि बिना किसी शर्त के अक्षय नरवाल, वीरेंद्र कोयल और प्रवीन मदीना को रिहा किया जाए।


वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें 👇👇

📸 Watch this video on Facebook
https://www.facebook.com/share/v/LwAi9GwPwhWZ8sBo/?mibextid=qi2Omg

 

 


 

ये भी पढ़ें :   Haryana weather update : हरियाणा में आज से मौसम लेगा करवट, 4 जिलों में हल्की बारिश की संभावना, येलो, आरेंज अलर्ट जारी, देखें मौसम अपडेट