Weather news : होली से पहले इन इलाकों में होगी झमाझम बारिश, तुफान के साथ ओले गिरने की भी आशंका, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

Weather news : सर्दियों का मौसम अब जा चुका है और गर्मी का सीजन शुरू हो गया है। उच्च पर्वतीय प्रदेशों में कहीं-कहीं हिमपात हो रहा है, जबकि उत्तर और पूर्व भारत के मैदानी इलाकों में सुबह और शाम को गुलाबी ठंड अनुभव की जा रही है। हवा की गति सामान्य से ज्यादा है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने देश के कई हिस्सो में मौसम के मिजाज को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम वैज्ञिनकों के अनुसार होली से पहले देश के कई हिस्सों में आंधी-तुफान के साथ ओले गिर सकते हैं और कहीं-कहीं बारिश (Weather news) होने की भी संभावना जताई जा रही है।

 

मौसम विभाग ने कहा है कि 17 को गंगीय पश्चिम बंगाल में मूसलाधार बारिश (Weather news) के साथ ही तूफान आने का खतरा है। इस दौरान हवा की रफ्तार 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा रहने का अनुमान है। झारखंड से लेकर मध्य प्रदेश तक मौसम में बदलाव आने की संभावना जताई है।

ये भी पढ़ें :   India visa : भारत के नागरिकों के लिए इस देश ने किया वीजा फ्री, ये शर्तें करनी होगी पूरी

17 से 20 मार्च तक झारखंड, ओडिशा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्व मध्य प्रदेश समेत कई स्थानों पर आंधी-तूफान के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है।