Haryana weather : हरियाणा में तीन दिन बारिश का अलर्ट

Haryana weather : हरियाणा-पंजाब में मौसम में लगातार परिवर्तन हो रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को राज्य के अधिकांश बेंचमार्क में न्यूनतम न्यूनतम सामान्य स्तर के आसपास रहा।

मौसम विभाग ने हरियाणा में तीन दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। 3 फरवरी यानी आज से 5 फरवरी तक प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। मौसम विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार, पंजाब के अन्य स्थानों में, अमृतसर में न्यूनतम तापमान क्रमशः 10.3 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि पोलैंड और नासिक में न्यूनतम तापमान क्रमशः 9.4 और 8.4 डिग्री दर्ज किया गया।

पठानकोट, बठिंडा, फरीदकोट और गुरदासपुर में क्रमश: 9.2, 9, 9 और 9 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ ठंड का अनुभव हुआ।

वहीं हरियाणा के हिसार का न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अंबाला का न्यूनतम तापमान 9.1 डिग्री सेल्सियस रहा. करनाल, नारनौल, रोहतक, भिवानी और सिरसा में न्यूनतम तापमान क्रमश: 5.4, 9, 7.2, 9.4 और 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें :   Jind news : गणित के प्रति विद्यार्थियों का भय खत्म करने के लिए Diksha Plateform पर प्रशिक्षण लेंगे 1800 गुरुजी

वहीं मौसम विभाग ने हरियाणा में 30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना जताई है. पहाड़ों पर बर्फबारी से मैदानों इलाकों में फिर ठंडक घुल गई है।

पंजाब और हरियाणा की संयुक्त राजधानी चंडीगढ़ में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।