Farmer protest Police new order : किसान आंदोलन में शामिल होने से पहले युवा जान लें ये बात, पासपोर्ट, वीजा हो सकता है कैंसिल

Farmer protest Police new order : पंजाब के किसानों द्वारा दिल्ली कूच का ऐलान किया गया है और हरियाणा के किसान भी इस कूच में शामिल होने के लिए आगे आ रहे हैं लेकिन इसी बीच हरियाणा पुलिस (Haryana police) ने ऐसा फैसला लिया है, जो आंदोलन में शामिल होने वाले युवाओं के करियर पर भारी पड़ सकता है।

हरियाणा पुलिस ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि जो भी युवा आंदोलन के दौरान उपद्रव करते हुए पाया गया, उसका पासपोर्ट (Passport) और वीजा रद किए जाएंगे। हाई रेजुलेशन कैमरों और ड्रोन कैमरे की सहायता से युवाओं की पहचान की जा रही है, जिनके फोटो एंबेसी भेजे जाएंगे।

दरअसल जो युवा किसान शंभू बॉर्डर पर बॉर्डर की तरफ बढ़ रहे हैं या किसी भी तरह का उपद्रव मचाते कैमरे में कैद हो गए हैं, उनकी पहचान के बाद उनके पासपोर्ट और वीज़ा रद्द करने की तैयारी की जा रही है ।

ये भी पढ़ें :   MLA ramniwas surjakhera : विधायक के शिलान्यास से पहले ही पत्थर तोड़ने के मामले में PDPP Act के तहत केस दर्ज

बॉर्डर पर हरियाणा पुलिस द्वारा लगाये गये बड़े बड़े आईपीटीवी (IPTV) कैमरे और ड्रोन कैमरों (Drone camera) से हर चेहरे को क़ैद कर उसका रिकॉर्ड पासपोर्ट (Farmer protest Police new order) ऑफिस में भेजने की तैयारी कर रहे हैं । हरियाणा पुलिस भारतीय एंबेसी में हल्ला मचाने वाले ऐसे सभी लोगों की फोटो भेज रही है ताकि इनके पासपोर्ट और वीज़ा रद्द होने के साथ साथ इनकी पहचान हो सके ।

शंभू बॉर्डर पर जो किसान दिल्ली कूच को लेकर जोश में पुलिस द्वारा रखे गए बैरिकेट्स तोड़ते या सरकारी संपत्ति को नुक्सान पहुंचाते नजर आए ऐसे किसानों के लिए  (Farmer protest Police new order) अंबाला पुलिस अब सख्त कदम उठाने जा रही है। अंबाला पुलिस ने ऐसे कई किसानों की फोटो मिडिया से सांझी की जो बॉर्डर पर उपद्रव करते दिखाई दे रहे हैं।

पुलिस ने शंभु बॉर्डर पर लगे है क्वालिटी पीटीटी सीसीटीवी कैमरों ड्रोन से ऐसी तस्वीरों को निकलना शुरू कर दिया है। अंबाला पुलिस के डीएसपी जोगिन्दर शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की इन तस्वीरों को वो पासपोर्ट ऑफिस के साथ साथ , मिनिस्ट्री ऑफ़ होम अफेयर और भारतीय एम्बेसी में भेजेंगे ताकि पहचाने गए इन युवकों के पासपोर्ट और वीजा रद्द हो सकें।

ये भी पढ़ें :   Sonipat Loksabha : 17.97 लाख मतदाता चुनेंगे अपना सांसद, सांसद की जीत में 823636 महिलाओं की वोट होगी निर्णायक