Haryana politics : हरियाणा में कांग्रेस सरकार आने पर गृहणियों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर, 300 यूनिट मुफ्त बिजली और हर बुजुर्ग को 6000 महीना पेंशन देंगे : हुड्डा

न टायर्ड हूँ न रिटायर, आर पार की लड़ाई लड़ूंगा : भूपेंद्र सिंह हुड्डा,  हरियाणा में किसी का घमंड नहीं टिका, बीजेपी-जेजेपी का घमंड भी तोड़ेगी जनता

Haryana politics : (सोनीपत)  कड़ाके की सर्दी में आज बरोदा हलके में आयोजित कांग्रेस की जनआक्रोश रैली को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वे न तो टायर्ड हैं न रिटायर, हरियाणा को विकास और खुशहाली के रास्ते पर लेजाने के लिए इस सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे।  बरोदा हलके के राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेण्डरी स्कूल मैदान में विधायक इंदुराज नरवाल द्वारा आयोजित रैली में उमड़ी भारी भीड़ के उत्साह और जोश को देखकर गदगद भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि अग्नि परीक्षा तो सुनी थी, लेकिन आज सर्दी परीक्षा देख ली। हरियाणा की जनता के मन में सत्ता परिवर्तन हो चुका है। चुनाव तो बस औपचारिकता भर है। उन्होंने हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार को सत्ता से बेदखल करने का आवाहन किया।

उन्होंने अपने मन की टीस जाहिर करते हुए कहा कि जो हरियाणा 2014 से पहले तक प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, नौकरी देने में नंबर 1 था वो आज बेरोजगारी, अपराध में नंबर 1 पर है। उन्होंने बताया कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय उन्होंने प्रदेश में बिजली कारखाने लगवाए, रेल, रोड, मेट्रो बनवाई, एक कलम से 1600 करोड़ के बिजली बिल माफ किये, 11000 सफाई कर्मचारी लगाये लेकिन मौजूदा सरकार गोहाना की मंजूरशुदा रेल कोच फैक्ट्री भी प्रदेश से बाहर ले गई। आज हरियाणा में 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। पक्की नौकरियों को कौशल निगम के जरिए कच्चे में बदल दिया। जिसमें न नौकरी है न पेंशन। यही काम अग्निवीर योजना में हुआ जिसमें 18 साल का नौजवान भर्ती होगा और 4 साल बाद 22 की आयु में बेरोजगार होकर वापस घर लौट आयेगा।

 

Haryana politics: If Congress government comes to power in Haryana, it will provide gas cylinder for Rs 500 to housewives, 300 units of free electricity and Rs 6000 monthly pension to every elderly person: Hooda
Haryana politics: If Congress government comes to power in Haryana

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे हरियाणा में कांग्रेस के पक्ष में बदलाव की हवा चल रही है और प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने जा रही है। हम जो कहते हैं वो करते हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर हर बुजुर्ग को 6000 महीना पेंशन देंगे। हमारी सरकार आने पर गृहणियों को 500 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर देंगे। हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेंगे। 100-100 गज मुफ्त प्लॉट योजना को फिर से लागू करेंगे और गरीबों को 2 कमरे का मकान बनाकर देंगे। कौशल रोजगार निगम को खत्म कर खाली पड़े 2 लाख सरकारी पदों पर पक्की भर्ती करेंगे। सफाई कर्मचारी, मनरेगा मेठ जैसे कर्मचारियों को पक्का करेंगे। किसानों को एमएसपी की गारंटी देंगे। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि किसान आंदोलन में जो 750 किसान शहीद हुए उसमें हरियाणा के काफी किसान थे। कांग्रेस सरकार आने पर शहीद किसानों के परिवारों में एक सरकारी नौकरी देंगे। खिलाड़ियों के लिये पदक लाओ पद पाओ योजना फिर से शुरु करेंगे।

ये भी पढ़ें :   Top news of the day : बजट में मिडिल क्लास के लिए हाउसिंग स्कीम, ज्ञानवापी तहखाने का दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालु, हेमंत सोरेन की रिमांड पर फैसला आज

 

रैली को संबोधित करते हुए हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौ. उदयभान ने कहा कि साढ़े 9 साल में इस सरकार ने जुमलेबाजी से देश के लोगों को मूर्ख बनाने का काम किया है। इस सरकार ने गारंटी दी थी कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी हो जायेगी, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें, सी-2+50% फार्मूले पर भाव मिलेगा, हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज में यात्रा करवाएंगे, 2022 तक हर गरीब के सिर पर छत होगी, 100 दिन में महंगाई कम होगी, 100 दिन में काला धन लाकर हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये देंगे। 100 स्मार्ट सिटी बनायेंगे। डीजल-पेट्रोल सस्ता होगा। इस सरकार ने अपनी एक भी गारंटी को पूरा नहीं किया। आज हरियाणा पर कर्जा बढ़कर 4 लाख करोड़ से ज्यादा हो गया। प्रदेश में दलितों और महिलाओं पर अत्याचार बढ़े हैं। सरकार के द्वारा जारी सामाजिक सुरक्षा सूचकांक के अनुसार हरियाणा में कोई सुरक्षित नहीं है।

 

Haryana politics: If Congress government comes to power in Haryana
Haryana politics: If Congress government comes to power in Haryana

उन्होंने कांग्रेस की हुड्डा सरकार के समय हुए कामों की फेहरिस्त गिनाते हुए कहा कि हुड्डा सरकार ने 81 किलोमीटर मेट्रो बनवायी, थर्मल कारखाने लगवाये, रेल लाईन, नेशनल हाईवे बनवाये। 1600 करोड़ के बिजली बिल माफ किये। 2200 करोड़ के कोऑपरेटिव कर्जे माफ किये, हरिजन और बैकवर्ड निगम के 485 करोड़ के कर्जे माफ किये। 3 लाख 82 हजार गरीब परिवारों को 100-100 गज के प्लॉट दिये। 22 लाख बच्चों को वजीफा दिया। उदयभान ने कहा कि प्रदेश में बदलाव की हवा चल रही है। पूरे प्रदेश से चौ. भूपेंद्र सिंह हुड्डा और दीपेंद्र हुड्डा की आवाज आ रही है।

 

रैली स्थल के आने के पूरे रास्ते सांसद दीपेंद्र हुड्डा का लोगों ने फूल बरसाकर स्वागत किया। रैली में उमड़ी भीड़ के जोशीले स्वागत से अभिभूत सांसद दीपेंद्र ने सभी का अभिवादन किया। अपने संबोधन में दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि रिकार्ड सर्दी के दिन में बरोदा हलके ने भीड़ का रिकार्ड बनाया है। लोगों की ये भावना हरियाणा में रंग लेकर आएगी। जनता का आशीर्वाद खाली नहीं जायेगा और हरियाणा में बदलाव लेकर आयेगा। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पूरे देश की नजर हरियाणा पर होगी। ऐसे में पूरा देश देखेगा कि हरियाणा किसानों के साथ खड़ा होगा या किसानों पर अन्याय करने वालों के साथ, हरियाणा खिलाड़ी बेटियों के साथ खड़ा होगा या उनके साथ अन्याय करने वालों के साथ। हरियाणा बेरोजगारों के साथ खड़ा होगा या बेरोजगारी देने वालों के साथ। हरियाणा अहंकारियों के साथ खड़ा होगा या हरियाणा को विकास और खुशहाली पर ले जाने की लड़ाई लड़ने वालों के साथ। उन्होंने बीजेपी की साजिशों से सावधान रहने को चेताते हुए कहा कि ये चुनाव हरियाणा के भविष्य को बचाने का चुनाव है। सत्ता में बैठे लोग हमें निशाने पर लेने के लिए साम दाम दंड भेद का सहारा लेकर सारे चक्रव्यूह रचेंगे।

ये भी पढ़ें :   INLD Sirsa Candidate : दादा रहे विधायक, पिता कांग्रेस से चुनाव लड़े, अब संदीप INLD का चश्मा लगा चले संसद की राह

उन्होंने कहा कि इस सरकार ने हरियाणा को विकास की पटरी से उतार दिया है। जो हरियाणा 2014 से पहले विकास के नाम पर जाना जाता था, प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, खेल-खिलाड़ियों के मान सम्मान में, किसान के हकों के फैसले, गरीब कल्याण की योजनाओं में और आपसी भाईचारे में नंबर 1 पर माना जाता था, वो आज साढ़े 9 साल के बाद बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, अपराध, नशाखोरी में नंबर 1 पर पहुंच गया है। हर घर में पढ़ा-लिखा नौजवान बेरोजगार है। न प्राईवेट में नौकरी न सरकारी नौकरी। 2 लाख सरकारी नौकरी समाप्त कर दी गयी। आज हरियाणा का नौजवान बेरोजगारी के कारण डिप्रेशन में चला गया या अपना सब कुछ बेचकर, कर्ज लेकर विदेशों में नौकरी खोजने को मजबूर है।

 

हरियाणा वालों को तो अन्य प्रदेशों में मौका नहीं मिलता लेकिन हरियाणा की भर्तियों में 80 एसडीओ में से 78 बाहर के चयनित हुए। एसडीओ इलेक्ट्रिकल में 99 में से 77 बाहर के, असिस्टेंट प्रोफेसर टेक्निकल की लिस्ट में 156 में से 103 बाहर के चयनित हुए और अब हाल में SDOP लिस्ट में 7 में से 4 पदों पर दूसरे प्रदेश के लोगों की भर्ती कर ली गई। उन्होंने सीधा सवाल किया कि खर्ची पर्ची की बात करने वाली खट्टर सरकार बताये कि दूसरे प्रदेशों से कौन सी पर्ची आती है जिन्हें खट्टर सरकार नौकरी दे रही है। बीजेपी-जेजेपी सरकार ने HPSC में चेयरमैन भी झारखंड से लाकर बैठा दिया। दीपेन्द्र हुड्डा ने युवाओं को विश्वास दिलाया कि 6 महीने की बात है हरियाणा में बदलाव होगा और नौजवानों का हित सोचने वाली कांग्रेस सरकार आयेगी।

ये भी पढ़ें :   Government Rule Change : 1 मार्च से यह नियम बदल रहे, सोशल मीडिया पर लगाम लगाने की तैयारी

 

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि साढ़े 9 साल में हरियाणा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया। पिछले चुनाव में बीजेपी ने 75 पार तो जेजेपी ने बीजेपी के खिलाफ जमना पार का नारा दिया। चुनाव बाद दोनों ने 5100 रुपये बुढ़ापा पेंशन और हरियाणा के नौजवानों को 75 प्रतिशत रिजर्वेशन के नाम पर समझौता किया। लेकिन 5100 बुढ़ापा पेंशन तो किसी को मिली नहीं, जिनको मिल रही थी उनमें से ज्यादातर की कट और गयी। इनका समझौता पेंशन या रिजर्वेशन का नहीं बल्कि मिलकर हरियाणा को लूटने का, अपने भ्रष्टाचार की फाईलों को बंद कराने का था। बीजेपी-जेजेपी ने आपस में महकमे बांट लिये और प्रदेश में लूट मचा दी।

 

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि इस सरकार ने हर वर्ग का तिरस्कार किया है। कोई ऐसा वर्ग नहीं बचा जो इस सरकार की तानाशाही के खिलाफ सड़क पर न आया हो। एक साल तक सड़कों पर बैठे किसानों को बीजेपी ने उपद्रवी और आतंकवादी तक कहा। आंदोलन में शहीद होने वाले 750 किसानों के लिये संवेदना के 2 शब्द कहने तक से इनकार कर दिया। इस सरकार ने खिलाड़ी बेटियों को दिल्ली की सड़कों पर घसीट कर अपमानित किया। कर्मचारी, मनरेगा मजदूर, ग्रामीण चौकीदार, आंगनवाड़ी आशा वर्कर, सरपंच पर लाठीचार्ज किया। हर वर्ग को लाठी की भाषा में जवाब दिया। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में किसी का घमंड नहीं टिका और बीजेपी-जेजेपी का घमंड भी जनता तोड़ेगी।

 

इस मौके पर पूर्व सांसद धर्मपाल मलिक,विधायक जगबीर मलिक ,विधायक जयवीर बाल्मिकी, विधायक इंदुराज नरवाल,विधायक बलबीर बाल्मिकी,विधायक बी बी बत्रा,विधायक शकुंतला खटक, विधायक गीता भुक्कल,विधायक सिशपाल केहेरवाला, विधायक सुभाष गांगोली ,विधायक मेवा सिंह,पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा,पूर्व विधायक सुखबीर फरमाना,पूर्व विधायक आनंद डांगी,पूर्व विधायक जयतीर्थ दहिया,पूर्व विधायक पदम दहिया, पूर्व विधायक परमेंद्र ढुल,प्रोफेसर वीरेंद्र ,चक्रवर्ती शर्मा, विधायक सुरेंद्र पवार के बेटे ललित पवार,,जयदीप धनखड़, सुरेंद्र शर्मा, जोगेंद्र दहिया, जीता हुडा,कपूर नरवाल, डॉक्टर राजेंद्र टांक,रणदीप मलिक नन्हा, कमला भावड,कुलदीप गंगाना,रविंद्र मोर,रोहित चौधरी,जितेंद्र जांगड़ा, धुला राम,सतबीर राहबारी, बंसी बाल्मिकी आदि मौजूद रहे