HSSC Recruitment 2024 Notification : हरियाणा में नौकरी का सुनेहरा मौका, HSSC ने इन पदों के लिए मांगे आवेदन

HSSC Recruitment 2024 Notification : हरियाण सरकार में नौकरी की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बढ़िया मौका है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने ग्रुप सी के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है।

इस भर्ती के तहत असिस्टेंट लाइनमैन (ALM), TGT, डिप्टी रेंजर, वार्डर पुरुष, वार्डर महिला और अन्य सहित पदों पर बहाली की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट के जरिए भी कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 01 अप्रैल से शुरू होगी।

इस भर्ती के जरिए कुल 447 पदों पर बहाली की जानी है. इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन (HSSC Recruitment 2024 Notification) जमा 01 मई, 2024 तक कर सकते हैं. इन पदों के लिए चयन खेल विभाग हरियाणा की नीति के अनुसार कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) ग्रुप-सी योग्य उम्मीदवारों के पास वैलिड स्पोर्ट्स ग्रेजुएट सर्टिफिकेट के आधार पर किया जाएगा। अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, तो दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें।

ये भी पढ़ें :   Jind to patiala bus timetable ; रोडवेज यात्रियों के लिए खुशखबरी : जींद से पटियाला के लिए सीधी बस सेवा शुरू, रोजाना 4 बजकर 40 मिनट पर चलेगी

 

फॉर्म भरने के लिए योग्यता

उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से मैट्रिक के साथ इलेक्ट्रीशियन/वायरमैन ट्रेड में 02 साल का आईटीआई कोर्स या लाइनमैन या इलेक्ट्रीशियन (रखरखाव) ट्रेड के तहत 02 साल का वोकेशनल कोर्स किया हुआ होना चाहिए. साथ ही मैट्रिक और हायर एजुकेशन की पढ़ाई तक हिंदी/संस्कृत विषय होना चाहिए।

 

एचएसएससी ग्रुप सी के लिए आयु सीमा

उम्मीदवार जो भी असिस्टेंट लाइनमैन के पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उनकी न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष होनी चाहिए. इसके लिए अधिकतम आयु सीमा में बिना किसी छूट के 42 वर्ष होनी चाहिए।

 

एचएसएससी में ऐसे होगा चयन

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए अप्लाई करेंगे, उनका चयन नोटिफिकेशन (HSSC Recruitment 2024 Notification)  में उल्लिखित विभिन्न ग्रुप सी पदों के अनुसार लिखित परीक्षा/एलिजिबिलिटी टेस्ट/फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (PMT)/फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (PST)/ नॉलेज टेस्ट में उनके परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा।

ये भी पढ़ें :   Kurukshetra loksabha : कुरुक्षेत्र से कांग्रेस की टिकट मांगने वालों में होड़, इन 45 नेताओं ने टिकट के लिए किया आवेदन