Haryana Loksabha BJP candidate : हरियाणा में BJP के सभी 10 लोकसभा प्रत्याशी घोषित, देखें किसे कहां मिली टिकट

Haryana Loksabha BJP candidate : भाजपा ने रविवार रात हरियाणा की बची हुई 4 लोकसभा सीटों पर भी उम्मीदवार घोषित कर दिए। डॉ. अरविंद शर्मा रोहतक, नवीन जिंदल कुरुक्षेत्र और हिसार से कैबिनेट मंत्री रणजीत चौटाला को टिकट दिया गया है। सोनीपत से मौजूदा सांसद रमेश चंद्र कौशिक की टिकट काटकर मोहन लाल बड़ौली को उम्मीदवार बनाया गया है।

 

कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए गए नवीन जिंदल ने रविवार शाम को ही नई दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। उधर, हरियाणा के कैबिनेट मंत्री और निर्दलीय विधायक रणजीत चौटाला रविवार को सिरसा में थे। भाजपा हाईकमान का फोन आने के बाद वह आनन-फानन में सिरसा BJP ऑफिस पहुंचे। यहां अशोक तंवर ने पटका पहनाकर उन्हें पार्टी में शामिल किया।

 

रणजीत चौटाला को भाजपा में शामिल करवाने का फैसला इतना जल्दबाजी में लिया गया कि उनका स्वागत करने के लिए सिरसा में पार्टी का कोई बड़ा नेता मौजूद नहीं था। नतीजतन लगभग दो महीने पहले ही आम आदमी पार्टी (AAP) छोड़कर भाजपा में शामिल हुए अशोक तंवर ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। भाजपा अशोक तंवर को सिरसा से लोकसभा उम्मीदवार बना चुकी है।

ये भी पढ़ें :   Haryana HSSC news : HSSC द्वारा भरे जाएंगे ग्रुप-डी के 13 हजार से ज्यादा पद

 

पहले 6 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की थी
इससे पहले, 13 मार्च को भाजपा ने हरियाणा की 6 लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया था। हरियाणा में CM की कुर्सी से हटाए गए मनोहर लाल खट्‌टर को करनाल से टिकट दिया गया। खट्‌टर के लिए भाजपा ने करनाल के मौजूदा सांसद संजय भाटिया की टिकट काट दी।

 

सिरसा की सांसद सुनीता दुग्गल की टिकट काटकर उनकी जगह आम आदमी पार्टी (AAP) से आए अशोक तंवर को प्रत्याशी बनाया गया।

 

फरीदाबाद से मौजूदा सांसद कृष्णपाल गुर्जर और गुरुग्राम से मौजूदा सांसद राव इंद्रजीत सिंह को ही तीसरी बार टिकट दिया गया। यह दोनों मोदी सरकार में मंत्री भी हैं।

 

अंबाला से पूर्व सांसद स्व. रतनलाल कटारिया की पत्नी बंतो कटारिया को चुनाव मैदान में उतारा गया है। यह सीट कटारिया के निधन के बाद तकरीबन एक साल से खाली पड़ी थी।

 

भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से भी मौजूदा सांसद चौधरी धर्मबीर को ही तीसरी बार टिकट दी गई । यहां से पिछले दो चुनाव भी वही जीते थे। वर्ष 2014 में धर्मबीर कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें :   Haryana Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ से हरियाणा में इस दिन बारिश व ओलावृष्टि की संभावना

 


Sonipat loksabha candidate : कौन है मोहन लाल बड़ौली, जिसने रमेश कौशिक का टिकट कटा, भाजपा ने सोनीपत से बनाया प्रत्याशी