lighting vilage : गांवों की फिरणियां होगी जगमग, लाइट लगाने के लिए लगाएं टेंडर

lighting vilage : हरियाणा सरकार का ग्रामीण क्षेत्रों में शहर की तर्ज पर कार्य करने की योजना बनाई हैं। इसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों में फिरणियों को जगमग करने की योजना बनाई हैं। इसके तहत प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा में इसके लिए ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बजट (lighting vilage) जारी किया हैं। इसके लिए प्रत्येक गांव में एस्टीमेंट बनाकर इनके टेंडर लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी हैं। काफी जगह पर यह टेंडर जारी भी हो चुके हैं। इसकी कड़ी में नरवाना हलके के गांवों की फिरणियों को रात के समय जगमग करने के लिए स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी।

प्रथम चरण में 10 गांवों की फिरणियों पर स्ट्रीट लाइटें (lighting vilage)  लगाई जाएंगी। जिसके लिए संबंधित विभाग द्वारा एक करोड़ आठ लाख रुपये टेंडर लगा दिए गए हैं। विधायक रामनिवास सुरजाखेड़ा ने बताया कि स्ट्रीट लाइटें (lighting vilage) लगाने का कार्य फरवरी माह के अंत तक प्रारंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि गांव कालवन, धमतान साहिब, दनौदा कलां, दनौदा खुर्द, धरौदी, दबलैन, खरल, ढाकल, बेलरखां व उझाना को इस योजना के तहत शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें :   Jind civil hospital : सिविल सर्जन ने किया अस्पताल का निरीक्षण, बिना वर्दी मिले 10 कर्मियों को लगाई फटकार, नोटिस किया जारी

उन्होंने कहा कि हलके के अन्य गांवों में भी स्ट्रीट लाइटें लगाए जाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। जिससे उम्मीद है कि अन्य गांव की फिरणियों पर स्ट्रीट लाइटें लगाए जाने की मंजूरी मिल जाएगी। उन्होंने कहा कि गांव की फिरणियां गांव का मुख्य रास्ता होता है। जिससे इनके ऊपर स्ट्रीट लाइटें लगने से गांव के चारों ओर उजाला (lighting vilage) रहेगा और आने-जाने वाले ग्रामीणों को सुविधा होगी।