INLD Sirsa Candidate : दादा रहे विधायक, पिता कांग्रेस से चुनाव लड़े, अब संदीप INLD का चश्मा लगा चले संसद की राह

इंडियन नेशनल लोकदल ने सिरसा से दिया टिकट, पारिवारिक पृष्ठभूमि काम आई

INLD Sirsa Candidate :  हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण में एसडीई के पद पर तैनात व गांव कालवन के 42 वर्षीय संदीप लोट को इनेलो ने सिरसा आरक्षित लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है। संदीप लोट के पिता स्वर्गीय रामफल लोट 2009 में नरवाना आरक्षित विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े थे। रामफल लोट (Ramphal Laut) उस समय इनेलो के प्रत्याशी व गांव कालवन निवासी पिरथी सिंह नंबरदार से हार गए थे। ऐसे में अब संदीप लोट के रूप में तीसरी पीढ़ी राजनीति में आ गई है।

 

संदीप लोट (Sandeep Laut) के दादा स्वर्गीय फकीरचंद ने दो बार नरवाना विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। प्रथम बार 1952 से 1957 में संयुक्त पंजाब के दौरान प्रताप सिंह कैरों के मुख्यमंत्री काल में वे नरवाना के पहले विधायक रहे, तो दूसरी बार साल 1962 में विधायक चुने गए। उस कार्यकाल में विधायक फकीरचंद ने 1964 में रेल मंत्री रहे गुलजारी लाल नंदा से अपने गांव कालवन में रेलवे हाल्ट मंजूर करवाया तो प्रदेश में सिंचाई मंत्री चौधरी रिजकराम से भाखड़ा नहर से क्षेत्र में सिंचाई के लिए नीले पानी की व्यवस्था करवाई।

ये भी पढ़ें :   Haryana Loksabha BJP candidate : हरियाणा में BJP के सभी 10 लोकसभा प्रत्याशी घोषित, देखें किसे कहां मिली टिकट

 

विधानसभा के उसी सत्र में फकीरचंद ने हरियाणा हाउसिंग बोर्ड के चेयरमैन का दायित्व भी निभाया। इतना ही नहीं, प्रत्याशी संदीप लोट के (INLD Sirsa Candidate) दादा फकीरचंद दूसरी योजना के दौरान हरियाणा के तीन लाल देवीलाल, बंसीलाल व भजनलाल के साथ विधायक की भूमिका निभा चुके हैं।

 


Read Also ⇓

Family id new update ; फैमिली आईडी में आया बहुत बड़ा अपडेट, हजारों लोगों की समस्या का चुटकियों में समाधान, खुला ये नया ऑप्शन