Haryana news: हरियाणा में आसमानी बिजली गिरने से मां-बेटे की मौत, सरसों काटने गए थे खेत में, बन गए काल का ग्रास

जानें पूरी घटना, इस जिले का मामला 

Haryana news : हरियाणा में शनिवार शाम और रात को हुई बारिश ने जहां पूरे प्रदेश में गेहूं की फसल को बिछाकर धरती पुत्र किसानों की चिंता बढ़ाई है तो वहीं आसमानी बिजली गिरने से मां-बेटा काल का ग्रास बन गए।

हरियाणा ( Haryana news ) के कुरुक्षेत्र जिले के बाबैन क्षेत्र के खिड़की वीरान गांव में खेत में सरसों की फसल काटने के लिए गए मां-बेटा पर आसमानी बिजली गिर गई, जिससे दोनों की मौत हो गई।

 

घटना शाम को करीब चार-साढ़े चार बजे की बताई जा रही है। मृतकों की पहचान 52 वर्षी सरोज और उसके बेटे 28 वर्षीय रमन सैनी के रूप में हुई है। रमन बाबैन में जूस की दुकान चलाता था। सूचना पर पुलिस ने दोनों शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए।

जानकारी के अनुसार शाम करीब चार बजे सरोज अपने बेटे रमन के साथ खेत में सरसों काटने गई थी। दोनों खेत में सरसों काट ही रहे थे कि अचानक दोनों आसमानी बिजली गिरने उसकी चपेट में आ गए।

ये भी पढ़ें :   Mustard procurement : हैफेड ने जारी किया सरसों की खरीद का शेड्यूल, 26 तारीख से इस दिन तक होगी खरीद, इस दिन रहेगी छुट्टी

मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। दूसरे खेत में काम कर रहे  रमन के पिता बलवंत लोगों की मदद से दोनों को अस्पताल लेकर पहुंचे, मगर चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

 

थाना बाबैन में कार्यरत जांच अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने ( Haryana news ) दोनों शव को कब्जे में लेकर एलएनजेपी अस्पताल के शवगृह में रख दिया है। आज रविवार को दोनों के शव का पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा। पुलिस परिजनों के बयान दर्ज कर रही है। उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।