Sansad security breach : संसद सुरक्षा मामले में गिरफ्तार नीलम की जमानत याचिका खारिज

हाई कोर्ट में किया जाएगा चैलेंज

Sansad security breach : संसद सुरक्षा चूक मामले में गिरफ्तार की गई जींद के घसो खुर्द गांव की नीलम की जमानत को लेकर याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है। नीलम का केस लड़ रहे वकील सुरेश चौधरी का कहना है कि वो अब हाई कोर्ट में जाएंगे और इस फैसले को चैलेंज करेंगे। उन्हें उम्मीद है कि हाई कोर्ट से उन्हें जमानत मिल जाएगी।

दिसंबर महीने में संसद के स्पेशल सत्र के दौरान नीलम और उसके साथियों ने संसद में कलर स्मॉग उड़ाया था। नीलम ने संसद के बाहर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। बाद में पुलिस ने नीलम और उसके साथियों पर यूएपीए एक्ट भी लगाया था। दिल्ली पुलिस समेत केंद्र की कई एजेंसियों ने घसो खुर्द गांव में आकर नीलम के घर तलाशी अभियान चलाया था और यहां नेहा के बैंक खातों की कॉपी समेत कुछ किताबों को अपने साथ ले गई थी।

ये भी पढ़ें :   America crime news: अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, यूनिवर्सिटी में मिली लाश

नीलम को अभी तक जमानत नहीं मिल पाई थी। तीन दिन पहले ही जमानत को लेकर नीलम के वकील सुरेश चौधरी और दिल्ली पुलिस की तरफ से केस लड़ रहे वकील के बीच बहस भी हुई थी। उस समय कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला नहीं सुनाया था। आज कोर्ट ने नीलम की जमानत याचिका को खारिज कर दिया। नीलम के वकील एडवोकेट सुरेश चौधरी का कहना है कि जांच जारी होने के कारण नीलम को जमानत नहीं मिल पाई। अगले सप्ताह हाई कोर्ट में फैसले को चैलेंज करेंगे।