Bahadurgarh railway station: एयरपोर्ट के तर्ज पर बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन का होगा कायाकल्प, इन अड्वान्स सुविधाओं का पूरा रखा जाएगा ख्याल

Clin bold News, Haryana News: केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि भारत सरकार की ओर से 10,000 करोड़ रुपये की लागत से कई विकास परियोजनाएं शुरू की गई हैं। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में अमृत भारत स्टेशन योजना कार्यक्रम के तहत 767.33 करोड़ रुपये की धनराशि का शुभारंभ किया गया है।

दिल्ली-पलवल रेलवे खंड पर 576 वाई. एम. सी. ए. से मुजेसर रोड तक रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। 51.38 करोड़ रु. नई दिल्ली-पलवल खंड में 571 सीकरी से प्यारा रोड पर एक रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। 35.67 करोड़ रु.

हिमाचल प्रदेश को ब्रेक की जरूरतः रु. की राशि। होडल रेलवे स्टेशन के पुनर्निर्माण पर 8.5 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। लोग इससे खुश हैं। लेकिन वाहनों के लिए पार्किंग नहीं होने के कारण लोगों को परेशानी होती है। लोगों ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए ट्रेनों को यहां स्थानांतरित किया जाना चाहिए। सामाजिक संगठनों ने इस संबंध में रेल मंत्री से अनुरोध किया है।

ये भी पढ़ें :    Jind news : जींद में 27 साल से सर्व सम्मति से प्रधान चुनने वाली जाट धर्मार्थ सभा की पहली बार प्रशासक के हाथों में कमान

फरीदाबाद न्यू टाउन रेलवे स्टेशन का पुनर्निर्माण 34.88 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। 100 करोड़ रुपये की लागत से पलवल रेलवे स्टेशन का पुनर्निर्माण किया जाएगा। 45.39 करोड़ रु. गुर्जर बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा देश भर में रेलवे स्टेशनों के पुनर्निर्माण की परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद लोगों के साथ बातचीत कर रहे थे।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में रेलवे ओवरब्रिज की कुल लागत रु। 376.11 करोड़ रु. इनमें 579 करोड़ रुपये की लागत से दिल्ली-पलवल रेलवे खंड पर 579ए सराय गेट फरीदाबाद पर रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण शामिल है। 69.06 करोड़ रु.