Boxer Sweety Boora join bjp : हरियाणा की विश्व चैंपियन बॉक्सर स्वीटी बूरा, कबड्डी के पूर्व कप्तान खिलाड़ी दीपक हुड्डा भाजपा में शामिल

खेल उपलब्धियों के लिए मिला था भीम अवार्ड, कबड्डी छोड़ चुनी थी बॉक्सिंग

Boxer Sweety Boora join bjp : बॉक्सिंग में विश्व चैंपियन हरियाणा की बॉक्सर स्वीटी बूरा और उनके पति भारतीय कबड्डी टीम के पूर्व कप्तान दीपक हुड्डा ने भाजपा का दामन थाम लिया है। रोहतक में सोमवार को स्वीटी बूरा और दीपक हुड्डा को सीएम मनोहर लाल ने भाजपा में ज्वाइन करवाया। उनके अलावा पूर्व कांग्रेसी कृष्ण मूर्ति हुड्डा ने भी भाजपा ज्वाइन की। इसके अलावा रेवाड़ी से सतीश यादव, सन्नी यादव, मोहित धन्वंतरी, साहिल मग्गू ने भी भाजपा में आस्था जताई।

बॉक्सर स्वीटी बूरा (Boxer Sweety Boora ) और दीपक हुड्‌डा ने एक दिन पहले ही सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर भाजपा में शामिल होने की बात कही थी। इसके बाद विधिवत तरीके से भाजपा ज्वाइन करते हुए स्वीटी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश हित के कार्यों से वे काफी प्रभावित हुए हैं। उनके नेतृत्व में मौका मिला तो मैं देश की सेवा में अपना योगदान दूंगी।

ये भी पढ़ें :   Haryana weather update : हरियाणा में आज से मौसम लेगा करवट, 4 जिलों में हल्की बारिश की संभावना, येलो, आरेंज अलर्ट जारी, देखें मौसम अपडेट

स्वीटी बूरा  कबड्‌डी के बाद बॉक्सिंग में आई
स्वीटी बूरा (Boxer Sweety Boora ) का जन्म 10 जनवरी 1993 को हरियाणा के हिसार में एक किसान परिवार में हुआ था। स्वीटी बूरा का शुरुआत से ही रुझान कबड्डी की तरफ था। वह हरियाणा से कबड्डी की स्टेट लेवल प्लेयर भी बनीं। हालांकि, साल 2009 में उनके जीवन ने करवट ली। पिता महेंद्र सिंह बूरा के आग्रह पर स्वीटी ने कबड्डी छोड़ बॉक्सिंग शुरू की। इसके बाद स्वीटी ने भी कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

स्वीटी बूरा को मिला भीम पुरस्कार
स्वीटी बूरा को 2015-16 सीजन में मिली उनकी खेल उपलब्धियों के लिए हरियाणा सरकार ने 2017 में भीम पुरस्कार से नवाजा। स्वीटी बूरा (Boxer Sweety Boora ) को हरियाणा पुलिस ने नौकरी भी दी। बूरा साल 2019 में एक कॉन्स्टेबल के रूप में हरियाणा पुलिस फोर्स में शामिल हुईं थीं।