Railway news : रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी : दिल्ली-बठिंडा रेलवे लाइन पर एक माह से बंद 2 ट्रेनें दोबारा से शुरू, कई जिलों के यात्रियों को होगा फायदा

यह रहेगी इन ट्रेनों की टाइमटेबल

Railway news : दिल्ली-बठिंडा रेललाइन से गुजरने वाली 14624 पतालकोट एक्सप्रेस और प्रतिदिन वैष्णो देवी से आने वाली 16788 तिरूनेलवेली एक्सपे्रस, 19804 कोटा एक्सप्रेस और 16032 अंडमान एक्सप्रेस एक माह बाद ट्रैक पर लौट आई है। अब यह दोनों ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर आवागमन करेंगी। रेलवे (Railway news) ने इन ट्रेनों को भोपाल में इंटरलोकिंग कार्य के चलते एक महीने के लिए रद्द कर दिया था जो कि इंटरलोकिंग का कार्य एक महीना तक चला था।

इन टे्रनों के बंद होने से उचाना, जुलाना, नरवाना और जींद जंक्शन से हजारों की संख्या में सफर करने वाले यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी थी। इसके अलावा जो कर्मचारी प्रतिदिन नरवाना से उचाना, जींद और उचाना जाते हैं, वो सबसे ज्यादा परेशान हुए। दिल्ली जाने वाले यात्रियों को केवल कुरुक्षेत्र-दिल्ली डीएमयू या फिर श्रीगंगानगर इंटरसिटी एक्सप्रेस (Railway news) का ही सहारा लेना पड़ रहा था, जिससे उनकी पूरी व्यवस्था बिगड़ गई थी।

ये भी पढ़ें :   Bhiwani loksabha congress : भिवानी लोकसभा से श्रुति चौधरी के सामने राव दान सिंह ने मांगी टिकट, देखे पूरी लिस्ट

 

प्रतिदिन दिल्ली जाने वालों के लिए उपयुक्त है पतालकोर्ट एक्सप्रेस

14624 पतालकोट एक्सप्रेस सुबह चार बजकर दस मिनट पर फिरोजपुर कैंट से चलती है। यह ट्रेन प्रतिदिन आवागमन करती है और सियोनी जंक्शन (Railway news) तक जाती है। वहीं 16788 नंबर तिरूनेलवेली एक्सपे्रस वैष्णो देवी कटरा से चलती है। इसके अलावा 19804 कोटा एक्सप्रेस और 16032 अंडमान एक्सप्रेस तथा 11450 जबलपुर एक्सप्रेस भी लंबे रूट की टे्रनें हैं।

इन ट्रेनों में भी जिले से काफी संख्या में यात्री देश के विभिन्न शहरों में जाते हैं। यह सभी टे्रनें नरवाना, उचाना, जींद और जुलाना स्टेशन से गुजरती हैं। इन टे्रनों में प्रतिदिन जिले से हजारों की संख्या में यात्री सफर करते हैं।

दफ्तरों में जाने वाले कर्मचारियों को मिली राहत

जींद सरकारी कार्यालयों में जाने वाले कर्मचारियों को अब राहत मिल गई है क्योंकि उचाना और नरवाना से प्रतिदिन हजारों कर्मचारी जींद सरकारी कार्यालयों में आते हैं। लघु सचिवालय में सभी विभागों के कार्यालयों में काफी कर्मचारी नरवाना और उचाना से हैं जो प्रतिदिन टे्रनों में ही अप-डाउन करते हैं। 14624 पतालकोट एक्सप्रेस (Railway news) आठ बजकर 23 मिनट पर नरवाना जंक्शन पहुंच जाती है जो नरवाना से चलकर आठ बजकर 37 मिनट पर उचाना पहुंच जाती है। यह टे्रन सरकारी कार्यालयों में जाने वाली कर्मचारियों के लिए उपयुक्त है। यह ट्रेन कर्मचारियों को समय पर जींद पहुंचा देती है और कर्मचारी अपने कार्यालय पर समय से पहुंच जाते हैं।

ये भी पढ़ें :   PM Ujjwala Yojana : लोकसभा चुनाव से पहले गैस सिलेंडर पर बड़े फैसले की तैयारी, 300 रूपये तक की मिलेगी छूट

14624 पतालकोट और माता वैष्णो देवी कटरा से आने वाली एक्सप्रेस टे्रनें (Railway news) एक माह बाद दोबारा फिर चल पड़ी हैं। भोपाल में इंटरलोकिंग कार्य के चलते रद्द की गई थी। अब यह ट्रेनें अपने निर्धारित समय पर प्रतिदिन आवागमन करेंगी।
-जयप्रकाश, अधीक्षक, रेलवे जंक्शन जींद