IPS Narendra Bijarniya : किसानों के दिल्ली कूच को लेकर हरियाणा-पंजाब के बॉर्डर पर जींद की सीमा में IPS नरेंद्र बिजारनिया सम्भालेंगे जिम्मा, लगाई स्पेशल ड्यूटी

हरियाणा के सुपर कॉप हैं नरेंद्र बिजारनिया

IPS Narendra Bijarniya : पंजाब से किसानों के 13 फरवरी के दिल्ली कूच के मद्देनजर प्रदेश के सबसे संवेदनशील जिलों में शुमार जींद में अब नूंह के एसपी नरेंद्र बिजारनिया की विशेष रूप से तैनाती की है। नरेंद्र बिजारनिया ने जींद पहुंचकर नई जिम्मेदारी संभाल ली और नरवाना में दातासिंहवाला पहुंचकर सुरक्षा इंतजामों का जायजा लिया और पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

 

आईपीएस अधिकारी नरेंद्र बिजारनिया इस समय नूंह में एसपी के पद पर तैनात हैं। वह लगभग डेढ़ साल तक जींद के में एसपी के पद पर तैनात रहे थे। उनकी जींद में एसपी के पद पर तैनाती उस समय हुई थी, जब किसान आंदोलन प्रदेश और खासकर जींद में अपने चरम पर था। तब नरेंद्र बिजारनिया ने जिले में हालात को बेहतर तरीके से हैंडल किया था, और कानून व्यवस्था मजबूती से बनाए रखी थी। खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों पर भी उनका खासा प्रभाव है। इन तमाम बातों को देखते हुए ही प्रदेश सरकार ने अब 13 फरवरी के किसान आंदोलन के मद्देनजर जींद में उन्हें विशेष रूप से नूंह से भेजा है। वह 13 फरवरी के किसानों के दिल्ली कूच के दौरान जींद जिले में ला एंड ऑर्डर बनाए रखने में जींद पुलिस की मदद करेंगे।

ये भी पढ़ें :   Haryana weather update : होली पर हरियाणा के 4 जिलों में बारिश का अलर्ट, कई जिलों में बादलवाही, हल्की फुहारें, जानें मौसम अपडेट

 

नूंह के एसपी (IPS Narendra Bijarniya) नरेंद्र बिजारनिया ने रविवार को जींद में अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालते ही सबसे पहले नरवाना के दातासिंहवाला का दौरा किया। दातासिंहवाला पंजाब की सीमा से लगता है, और इस बॉर्डर पर सीआरपीएफ से लेकर दूसरे अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है। इसी सबसे बड़े मोर्चे पर नरेंद्र बिजारनिया ने रविवार को ड्यूटी संभालते ही सुरक्षा इंतजामों का जायजा अपने तरीके से लिया। उन्होंने अर्ध सैनिक बलों के जवानों, उनके कमांडरों और नरवाना पुलिस के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को 13 फरवरी को हालात को प्रभावी तरीके से संभालने और पंजाब की तरफ से किसी भी सूरत में किसानों को जींद जिले की सीमा में एंट्री नहीं करने देने को लेकर जरूरी निर्देश दिए। बिजारनिया ने कहा कि उन्हें सरकार ने जो जिम्मेदारी दी है, उस पर उन्होंने काम शुरू कर दिया है।

 

नूंह के एसपी नरेंद्र बिजारनिया (IPS Narendra Bijarniya) इस समय हरियाणा के सुपर कॉप माने जाते हैं।नूंह में अपनी पहली तैनाती के दौरान खनन माफिया पर बिजारनिया ने नकेल कसी थी। उसके बाद उन्हें जींद में तैनात किया गया, तो जींद के माथे से क्राइम कैपिटल का दाग मिटाया। जींद से उनका तबादला भिवानी में हुआ था। भिवानी में उनकी तैनाती के कुछ दिन बाद ही नूंह में सांप्रदायिक हिंसा की आग भड़क उठी थी। नूंह के बेहद खराब और संवेदनशील हालात को संभालने के लिए सरकार ने नरेंद्र बिजारनियाl को भिवानी से नूंह में एसपी के पद पर तैनात किया था। बिजारनिया ने नूंह में अपनी दूसरी और वर्तमान तैनाती के 2 दिन में ही हालात सामान्य बनाकर सरकार के भरोसे पर खरे उतरे थे। अब उन्हें उनके पुराने जींद जिले में किसान आंदोलन से निपटने के लिए नूंह से विशेष रूप से जींद भेजा गया है।

ये भी पढ़ें :   Naveen jaihind : जींद में रुपयों से भरी ट्राली लेकर पहुंचे नवीन जयहिंद, रैली में केजरीवाल और भगवंत मान ने SYL का पानी लाने का बयान दिया तो एक-एक लाख रुपये ईनाम देंगे

 

रविवार को बिजारनिया ने कहा कि जींद जिले में किसान आंदोलन के दौरान लॉ एंड ऑर्डर बनाने में उन्हें जींद पुलिस की मदद के लिए भेजा गया है। वह सरकार के आदेशों पर जींद में लॉ एंड ऑर्डर बनाए रखने के काम पर लग गए हैं।