Asia’s Largest IT Hub : हरियाणा के इस शहर में एशिया में लगेगा आईटी हब, युवाओं को मिलेगा 75 फीसदी रोजगार

Asia’s Largest IT Hub : हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कुछ दिन पहले कहा था कि ,मानेसर क्षेत्र एशिया का सबसे बड़ा आईटी हब (Asia’s Largest IT Hub) बन जाएगा और निजी कंपनियां इस क्षेत्र में हरियाणा के युवाओं को 75 प्रतिशत रोजगार प्रदान करेंगी। उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों ने एक वर्ष में हरियाणा में 28 हजार करोड़ रुपये का निवेश किया है।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मेवात मोबाइल की सबसे बड़ी एटीएल बैटरी का केंद्र भी बनने जा रहा है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में परिवर्तन की दिशा में सार्थक कदम उठा रही है और सरकार अमृत सरोवर योजना के तहत गांव के तालाबों की सफाई के साथ-साथ सर्वांगीण विकास में शिक्षा और स्वास्थ्य पर पूरा ध्यान दे रही है।

वह फरीदाबाद, रेवाड़ी और गुरुग्राम जिलों में जेजेपी द्वारा आयोजित विभिन्न जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।

 

उन्होंने कहा कि इसी तरह विपक्षी दल निजी क्षेत्र में हरियाणा के 75 प्रतिशत युवाओं को नौकरी देने का विरोध कर रहे हैं, भले ही इसके सकारात्मक परिणाम आए और यह अंतरराष्ट्रीय कंपनियों द्वारा बड़े पैमाने पर आईटी क्षेत्र (Asia’s Largest IT Hub) सहित निजी क्षेत्र में नौकरी पाने के लिए योग्य युवाओं के लिए अवसर पैदा करेगा।

ये भी पढ़ें :   HSSC Recruitment 2024 Notification : हरियाणा में नौकरी का सुनेहरा मौका, HSSC ने इन पदों के लिए मांगे आवेदन

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि खरखोदा में एक नया मारुति संयंत्र स्थापित किया जा रहा है और हरियाणा के 75 प्रतिशत युवाओं को इस मारुति संयंत्र में रोजगार मिलेगा। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार परिवार पहचान पत्र के माध्यम से राशन कार्ड जारी करने पर काम कर रही है।