JBT teacher suspend news : जींद में 4 जेबीटी अध्यापक सस्पेंड

Jind JBT teacher suspend news : हरियाणा के जींद जिले के छात्तर गांव के प्राइमरी स्कूल के चार अध्यापकों को सस्पेंड किया गया है। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी पत्र में शैक्षणिक गतिविधियों में ध्यान नहीं देने और आपस के विवाद को निलंबित (Jind JBT teacher suspend news) करने का आधार बताया गया है। हालांकि इस मामले में आधिकारिक जवाब देने से भी अधिकारी बचते नजर आए लेकिन चारों अध्यापकों के निलंबित किए जाने के पत्र सोशल मीडिया पर घूम रहे हैं।

छात्तर गांव के ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शिकायत दी थी कि स्कूल के जेबीटी अध्यापक लाभ सिंह, मनजीत, जितेंद्र और संदीप सिंह बच्चों को पढ़ाने की बजाय आपस में राजनीति करते हैं और इनके बीच विवाद रहता है। इसका असर बच्चों की पढ़ाई पर पड़ रहा है। इस पर जिला शिक्षा अधिकारी विजय लक्ष्मी ने चारों अध्यापकों को सस्पेंड (Jind JBT teacher suspend news)  कर दिया। मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी पुष्पा मोर को सौंपी थी, जिसके आधार पर जिला शिक्षा अधिकारी ने इन पर कार्रवाई कर दी।

ये भी पढ़ें :   student education loan in usa : विदेशी छात्र संयुक्त राज्य अमेरिका में कैसे शिक्षा लोन ले

डीईओ द्वारा जारी पत्र के अनुसार गांव छात्तर स्थित राजकीय प्राइमरी स्कूल के सस्पेंड किए गए जेबीटी अध्यापक लाभ सिंह का हेडक्वार्टर सफीदों दिया गया है। इसके अलावा जेबीटी अध्यापक जितेंद्र को बीईओ जुलाना कार्यालय में, जेबीटी अध्यापक मनजीत को बीईओ कार्यालय जींद तथा जेबीटी अध्यापक संदीप सिंह को बीईओ कार्यालय नरवाना में हेडक्वार्टर दिया गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी विजयलक्ष्मी ने बताया कि छात्तर गांव के प्राइमरी स्कूल के चार जेबीटी अध्यापकों की आपसी खींचतान की शिकायत मिली थी। बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो, इसे लेकर बीईओ को जांच के लिए कहा गया था। बीईओ द्वारा दी गई जांच रिपोर्ट के आधार पर चारों अध्यापकों को सस्पेंड कर दिया गया है।