ujjwala yojana : 70 लाख से अधिक परिवारों को एक जनवरी से मिलेगा 450 रुपये में गैस सिलेंडर

ujjwala yojana : उज्ज्वला योजना के तहत दिया जाएगा सिलेंडर

गैस सिलेंडर के रेट आसमान छुने से जहां कई राज्यों के लोग परेशान हैए वही एक ऐसा राज्य है जहां पर जनता को राहत देने की योजना बनाई। राजस्थान सरकार ने सिलेंडर की रेट में कमी की है और जनता को 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने की योजना बनाई है। इस योजना का लाभ केवल उज्जवला योजना में शामिल लोगों को दिया जाएगा।

योजना के तहत 70 लाख परिवारों को गैस सिलेंडर 450 रुपये में मिलने वाला है। परिवार की महिला मुखियाओं को यह सुविधा एक जनवरीए 2024 से मिलेगी। लाभार्थी महिलाओं के खोते में सीधे सब्सिडी डाली जाएगी। उज्जवला योजना के 70 लाख से अधिक लाभार्थी परिवारों को राज्य सरकार की इस योजना का लाभ मिलेगा।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने टोंक में विकसित भारत संकल्प यात्रा में महिलाओं के साथ संवाद करते हुए कहा कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव में जारी किए गए संकल्प.पत्र में सस्ता गैस सिलेंडर देने का वादा किया था। यह वादा एक जनवरी से पूरा हो जाएगा। आगामी समय में किसान क्रेडिट कार्ड सहित सभी तरह की योजनाओं को अधिक गति दी जाएगी।

ये भी पढ़ें :   Farmer Protest 2.0 : किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए जींद जिले में 4 जगह बेरिकेडिंग, भारी पुलिस बल तैनात

उन्होंने कहा कि प्रदेश में प्रतियोगी परीक्षाओं को व्यवस्थित करवाया जाएगा। पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 19 में से 17 परीक्षाओं के पर्चे लीक हुए थे। पर्चे लीक करने वालों को सजा अवश्य मिलेगी। कानून.व्यवस्था सरकार की प्राथमिकता बताते हुए शर्मा ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं होगा। महिलाओं को सुरक्षित माहौल उपलब्ध करवाना सरकार की प्राथमिकता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भारत में गुंडागर्दी के लिए कोई स्थान नहीं है।